स्पेन में लॉकडाउन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, देश का झंडा लेकर सड़कों पर उतरे लोग

वाशिंगटन: लॉकडाउन के खिलाफ स्पेन के नागरिकों ने अनोखे ढंग से विरोध प्रदर्शन किया है. खुद स्थानीय प्रशासन समझ नहीं पा रहा कि इस विरोध को किस तरह से रोका जाए. सरकार द्वारा जारी लॉकडाउन को लेकर विरोधी पार्टी ने आरोप लगाया है कि जानबूझकर लोगों को घर में कैद करके रखा जा रहा है. स्पेन की दक्षिणपंथी वॉक्स पार्टी ने सरकार पर आरोप लगाया है कि आम जनता को कोरोना वायरस संक्रमण मामले में भ्रमित किया जा रहा है. 

उनका कहना है कि इसकी वजह से देश की इकॉनमी बर्बाद हो रही है. लॉकडाउन हटाने की मांग को लेकर स्पेन के बार्सिलोना, मेड्रिड और सेविला में आम लोग अपनी कार और बाइकों में सवार होकर सड़क पर आ गए हैं और गाड़ी का हॉर्न बजाकर लॉकडाउन का विरोध जता रहे हैं. जानकारों का कहना है कि आम जनता स्पेन का राष्ट्रीय ध्वज लेकर सड़कों पर उतर आई है. सोशल डिस्टेंस का पालन करते हए लोगों ने सरकार के मौजूदा कदम का विरोध किया. नागरिकों के इस विरोध का समर्थन देने के लिए वॉक्स पार्टी के अध्यक्ष सेंटिएगो अबस्कल भी मैड्रिड की सड़क पर प्रदर्शनकारियों के साथ नज़र आए. सेंटिएगो ने सरकार के लॉकडाउन को गुमराह करने वाला कदम करार दिया है.

आपको बता दें कि पूरी दुनिया में अब लॉकडाउन के खिलाफ आम जनता सड़क पर उतरने लगी हैं. अमेरिका के कई शहरों में लोग सरकार के लॉकडाउन का विरोध करते दिखाई दे रहे हैं. इसके साथ ही लॉकडाउन खोले जाने की मांग को लेकर यूरोप के कई अन्य देशों में भी विरोध प्रदर्शन आरंभ हो गए हैं.

कोरोना से कराह रहा अमेरिका और आपातकाल के बीच गोल्फ खेल रहे ट्रम्प

लॉकडाउन के बीच कर्णाटक में हुई शादी

दुनियाभर में कोरोना ने पकड़ी तेज़ी, इटली में लॉक डाउन में हुई वृद्धि

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -