स्पेन की उप-प्रधानमंत्री भी हुईं कोरोना का शिकार, पिछले 24 घंटों में 738 लोगों की मौत

स्पेन की उप-प्रधानमंत्री भी हुईं कोरोना का शिकार, पिछले 24 घंटों में 738 लोगों की मौत

मैड्रिड: स्पेन में कोरोना का प्रकोप जारी है. स्पेन की उप-प्रधानमंत्री कारमेन कैल्वो (Carmen Calvo) भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई हैं. उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है. स्पेन सरकार द्वारा एक बयान के अनुसार, कैल्वो का पहला टेस्ट मंगलवार को किया गया था, जो कि निगेटिव आया था. इसके बाद आज (बुधवार) को एक और जाँच की गई, जिसमें वो कोरोना पॉजिटिव पाई गईं.

कैल्वो को इलाज के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनकी हालात स्थिर है. स्पेन में 40 हजार से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. वहां 3434 से अधिक लोगों की मौत हो गई है. स्पेन में बीते 24 घंटे में 738 लोगों की मौत हुई है. कोरोना वायरस से मौत के आंकड़े के केस में स्पेन चीन को पीछे छोड़ चुका है. इटली के बाद स्पेन ही ऐसा दूसरा देश है, जहां पर सबसे अधिक इस महामारी से लोगों की जान गई है. 

विश्व में कोरोना वायरस के 4 लाख से भी अधिक मामले सामने आ चुके हैं. दुनिया के 172 देश इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं. 19 हज़ार से भी अधिक मौतें हो चुकी हैं. अमेरिका की इकॉनमी भारत के मुकाबले 8 गुना बड़ी है. किन्तु कोरोना वायरस के सामने अमेरिका जैसा ताकतवर देश भी घुटने टेक रहा है.  विश्व भर में अमेरिका इस वायरस का नया केंद्र बनता जा रहा है. अमेरिका में इस वायरस के 50 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और अकेले न्यूयॉर्क में ही 25 हज़ार से अधिक लोग इससे ग्रसित हो चुके हैं. 

दुनियाभर में कोरोना से 21 हज़ार लोगों की मौत, यहाँ देखें हर देश का हाल

तो क्या प्रिंस चार्ल्स के कारण कनिका को हुआ कोरोना वायरस?

कार्तिक आर्यन ने गाया कोरोना रैप, सुनकर आ जाएगा आपको मजा