इंदौर से नाता रहा है घोटालेबाज त्यागी का
इंदौर से नाता रहा है घोटालेबाज त्यागी का
Share:

इंदौर :  अगस्ता वेस्टलैंड मामले के घोटालेबाज और पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी का इंदौर से नाता रहा है। उनका जन्म जहां इंदौर में हुआ वहीं स्कूली शिक्षा उनकी जयपुर में पूरी हुई थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार 14 मार्च 1945 को इंदौर में जन्म लेने वाले त्यागी ने 1963 के दौरान वायुसेना का दामन थामा था। बताया गया है कि त्यागी ने अपनी स्कूली शिक्षा जयपुर के सेंट जेवियर स्कूल में पूरी की थी।

अपने कार्यकाल के दौरान भले ही त्यागी ने बेहतर कार्य किया हो लेकिन अगस्ता वेस्टलैंड मामले में उन्होंने अपनी श्रेष्ठ छबि को धुमिल कर लिया है। गौरतलब है कि शुक्रवार को सीबीआई ने उनके समेत दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें उनके चचेरे भाई संजीव त्यागी और वकील गौतम खेतान शामिल है। त्यागी और अन्य दोनो लोगों पर अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकाॅप्टर खरीदी में 450 करोड़ रूपये का रिश्वत लेने का मामला है।

सीबीआई अधिकारियों का कहना है कि तीनों के खिलाफ उसके पास पक्के सबूत है। सूत्रों ने बताया कि 2007 में सेवानिवृत हुए 71 साल के त्यागी संजीव और चंडीगढ़ में रहने वाले वकील गौतम खेतान को सीबीआई मुख्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। करीब चार घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

वायु सेना के पूर्व प्रमुख त्यागी से हो...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -