भारत ने रोम स्थित दूतावास से माँगी कोर्ट के फैसले की जानकारीः चॉपर घोटाला
भारत ने रोम स्थित दूतावास से माँगी कोर्ट के फैसले की जानकारीः चॉपर घोटाला
Share:

नई दिल्ली: इटली की अदालत द्वारा वीवीआईपी चॉपर डील के मामले में मिलान की कोर्ट द्वारा फैसला सुनाए जाने के बाद भारत सरकार जागी है। सरकार ने रोम स्थित भारतीय दूतावास से कोर्ट के फैसले की जानकारी मांगी है।

कोर्ट के फैसले की जानकारी मिलने के बाद कयास लगाए जा रहे है कि रक्षा मंत्रालय पूर्व वायु सेना प्रमुख एस पी त्यागी के आधिकारिक समारोह में शामिल होने को लेकर एडवाइजरी जारी कर सकता है। विवादित अगस्टा वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर डील के मामले में इटली की कोर्ट ने कहा कि भारत के कुछ लोगों को इसके लिए रिश्वत दी गई थी।

अदालत ने कंपनी के प्रमुख ऊर्सी व हेलीकॉप्टर बनाने वाली कंपनी फिनमेक्कनिका को घूस देने का दोषी माना है। ऊर्सी को इस मामले में चार साल की सजा दी गई है। दूसरी ओर मिलान की कोर्ट ने पूर्व वायु सेना प्रमुख एसपी त्यागी को भी दोषी माना है।

225 पन्नों की फाइल में 17 पन्ने त्यागी पर ही है। त्यादी का इस मामले में कहना है कि फैसले की पूरी कॉपी पढ़ने के बाद ही वो कोई प्रतिक्रिया देंगे। वो हमेशा से खुद को इस मामले में निर्दोष बताते आए है। 2005-07 के दौरान त्यागी वायु सेना के प्रमुख थे और तभी इटली के साथ चॉपर डील हुई थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -