पेट्रोल और डीजल की मनमानी वृद्धि पर भड़के अखिलेश यादव, सरकार को बोली यह बात

उत्तरप्रदेश समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र सरकार डीजल-पेट्रोल की कीमतों में मनमानी वृद्धि करने की आदी हो गई है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में भले ही इन ईंधन की कीमतों में गिरावट आए लेकिन, देश में उसकी कीमत कम नहीं होती है. विश्व में सबसे ज्यादा टैक्स 279 प्रतिशत भारत में वसूला जाता है, जिसकी वजह से डीजल-पेट्रोल के भाव नीचे नहीं आते हैं.

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले JDU को बड़ा झटका, राजद में शामिल हुए 3 बड़े नेता

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि गत आठ दिनों में 4.5 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है, जो कि आमजन के प्रति संवेदनहीनता है. अमेरिका में जहां तेल पर 19 प्रतिशत, ब्रिटेन में 47 प्रतिशत और फ्रांस में 39 प्रतिशत टैक्स है, वहीं भारत से भी अधिक खराब अर्थव्यवस्था वाले देशों, पाकिस्तान में 102 प्रतिशत, बांग्लादेश तथा नेपाल में 113 प्रतिशत टैक्स वसूला जाता है. तेल की कीमतों में वृद्धि का सीधा असर किसानों और अन्य सामान्य उपभोक्ताओं पर पड़ता है. रेलवे से माल ढुलाई में वृद्धि होने से बाजार में मंहगाई हो जाएगी. घरेलू अर्थव्यवस्था पर भी इसका बुरा असर पड़ता है. खेती किसानी के काम में भी इसका उपयोग होता है. भारत सरकार को टैक्स वृद्धि को तत्काल वापिस लेना चाहिए ताकि लोग डीजल-पेट्रोल सस्ते दर पर खरीद सके.

बिहार चुनाव में ताल ठोंकेगी ओवैसी की AIMIM, आसिफ कमाल ने साधा निशाना

अगर आपको नही पता तो बता दे कि समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने वीडियो कॉलिंग से पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं से क्षेत्रीय राजनीति पर चर्चा की. सभी को निर्देश दिया कि वे गरीबों-कमजोरों की मदद करें. साथ ही सक्रिय एवं संगठित रहें. अयोध्या में पूर्वमंत्री पवन पांडेय, लखनऊ के अभय यादव से नौजवानों की गतिविधियों व रोजगार के बारे में चर्चा की. फतेहपुर के परवेज से उन्होंने क्षेत्रीय गतिविधियों पर चर्चा की. सुलतानपुर के दीपू श्रीवास्तव ने बताया कि क्षेत्र में प्रवासी श्रमिक बड़ी संख्या में आए हैं, जो कि परेशानी में दिन काट रहे हैं.

राज्यपाल लालजी टंडन की हालत नाजुक, राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री ने ली स्वास्थ की जानकारी

अजय कुमार लल्लू को मिली बढ़ी राहत, हाईकोर्ट ने कही यह बात

भाजपा सांसद जनार्दन मिश्रा के बयान पर घमासान, कांग्रेस बोली- ये महिलाओं का अपमान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -