क्या ममता बनर्जी को PM बने देखना चाहती हैं जया बच्चन ? एक बयान से पैदा हुआ सवाल
क्या ममता बनर्जी को PM बने देखना चाहती हैं जया बच्चन ? एक बयान से पैदा हुआ सवाल
Share:

नई दिल्ली: Tokyo Olympics में पीवी सिंधु और महिला हॉकी टीम की जीत से पूरा देश बेहद खुश है. सोमवार को जिस तरह भारतीय महिला हॉकी टीम ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई, उससे देश में जश्न और गर्व का माहौल है. नेता, अभिनेता, आम लोग, हर कोई टीम इंडिया को बधाई दे रहा है. इसी क्रम में समाजवादी पार्टी (सपा) राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने भी इस अवसर पर अपनी खुशी प्रकट की है.  

हालांकि, महिलाओं की ओलंपिक में जीत के बहाने सपा सांसद जया बच्चन ने एक बड़ा सियासी बयान भी दे डाला है. जया बच्चन ने कहा कि वो उम्मीद करती हैं देश को अगली बार महिला पीएम मिले. बता दें कि जया बच्चन ने ये बयान ऐसे समय में दिया है, जब Tokyo Olympics में भारतीय महिला हॉकी टीम ने क्वार्टर फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से मात दी है. टीम इंडिया के जीतते ही हर ओर से बधाई आने लगीं. संसद का सत्र जारी है, लिहाजा कई सांसदों ने भी इस पर अपने बयान दिए. इसी कड़ी में जब सपा की राज्यसभा सांसद जया बच्चन से सवाल पुछा गया, तो उन्होंने कहा कि वीमेन आर कमिंग (महिलाएं आ रही हैं)...जया बच्चन ने आगे कहा कि, ''वीमेन आर कमिंग, बी केयरफुल...भारतीय नारी को अवसर मिले तो वो सबको पीछे छोड़कर आगे जा सकती है. 

जया बच्चन ने कहा कि मैं तो उम्मीद करती हूं कि अगले 2024 में हमारे देश की पीएम कोई नारी बने.'' जया बच्चन का ये बयान सियासी मायनों में काफी अहम माना जा रहा है. इसका कारण ये है कि जब से बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी ने भाजपा को करारी शिकस्त दी है, तब से ही उनका नाम केंद्रीय राजनीति के लिए आगे लाया जा रहा है. विपक्ष की गोलबंदी भी कुछ इस ओर ही इशारा कर रही है. ममता खुद दिल्ली की राजनीति में एक्टिव होती दिखाई दे रही हैं. 

देशभर में जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

जुलाई माह में 4 महीने के निचले स्तर पर आई भारत की बेरोजगारी दर

फॉर्च्यून लिस्ट में रिलायंस इंडस्ट्रीज पहुंची 59 पायदान पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -