गिरफ्तारी से बचने के लिए कोर्ट की शरण में पहुंचे SP विधायक, जानिए पूरा मामला
गिरफ्तारी से बचने के लिए कोर्ट की शरण में पहुंचे SP विधायक, जानिए पूरा मामला
Share:

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली में सीएम को लेकर विवादास्पद बयान देने के पश्चात् सुर्ख़ियों में आये सपा के MLA शहजिल इस्लाम की समस्याएं कम नहीं हो रही हैं। पहले विवादास्पद बयान के मामले में बारादरी थाने में शिकायत दर्ज हो गई। फिर बरेली विकास प्राधिकरण ने अवैध बताकर उनका पेट्रोल पंप ध्वस्त कर दिया। प्राधिकरण के मुताबिक, पंप बिना मानचित्र के बना हुआ था। जिसका कलेक्टर ने अनियमितताएं पाने पर लाइसेंस भी रद्द कर दिया है। अब भोजीपुरा MLA शहजिल इस्लाम ने गिरफ्तारी से बचने के लिए जिला जज रेणु अग्रवाल की कोर्ट में अग्रिम जमानत देने की याचिका लगाई  है। 

MLA की याचिका पर अदालत ने पुलिस रिपोर्ट तलब करते हुए सुनवाई के लिए 19 अप्रैल की दिनांक निर्धारित की है। शहजिल इस्लाम ने अपने अधिवक्ता घनश्याम शर्मा के माध्यम से अदालत में दी गई अर्जी में कहा है कि उन्हें आशंका है कि सियासी वजहों से द्वेष भावना के तहत पुलिस पर दबाव बनाकर उन पर FIR दर्ज कराए जाने की कोशिश की जा सकती है। याचिका में आगे लिखा है कि वह 3 पीढ़ियों से राजनीतिक परिवार से हैं। उनके दादा अशफाक अहमद कैंट से पांच बार MLA बने। उनके पश्चात् पिता इस्लाम साबिर भी MLA बने। साथ ही वह स्वयं बरेली की भोजीपुरा विधानसभा सीट से सत्तारूढ़ भाजपा के उम्मीदवार को हराकर सपा से मौजूदा MLA हैं। इसी सियासी वजह से सत्तारूढ़ दल के नेता, समर्थक तथा कार्यकर्ता आदि उनसे द्वेष भाव रखते हैं तथा उनकी व उनके परिवार की छवि धूमिल करने को आमादा रहते हैं।

आगे उन्होंने कहा है कि यह सत्तारूढ़ पार्टी का विपक्ष की आवाज को कमजोर करने तथा अलोकतांत्रिक तरीके से दबाने की कोशिश है, जो लोकतंत्र के लिये घातक है। वह और उनकी पार्टी समाजवादी पार्टी सीएम व पूरे कैबिनेट का हृदय से सम्मान करते हैं। उनके प्रति कभी अनादर नहीं किया है न ऐसी कोई कल्पना उनकी थी। उन्होंने आरोप लगाया कि राजनैतिक विरोध व दुर्भावना के चलते उनका विधिवत स्थापित पेट्रोल पंप गलत तरीके से पिछले 7 अप्रैल को ध्वस्त कर लाखों रुपये की हानि की गई है। उन्होंने गंभीर इल्जाम लगाते हुए कहा कि पुलिस प्रशासन सत्ताधारियों के अधीन है। इस कारण पुलिस थाना सीबीगंज, बारादरी, कोतवाली, प्रेमनगर से उनकी गिरफ्तारी की पूरी आशंका है। चारों थानों की पुलिस, अफसर उनकी तथा उनके कारोबार/जमीन जायदाद की जानकारी लेने उनके स्थलों पर आ चुके हैं।

इस दिन से शुरू होगी 'मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना', CM शिवराज भी होंगे शामिल

'जैसे जैसे हाथ दिखा रहे हैं वैसे वैसे साफ होती जा रही है कांग्रेस...', दिग्विजय पर नरोत्तम मिश्रा ने कसा तंज

पंजाब की AAP सरकार को एक महीना पूरा, सीएम भगवंत मान ने किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -