सपा नेता रिज़वान ज़हीर ने ही करवाई थी अपनी पार्टी के फ़िरोज़ पप्पू की हत्या, हुआ गिरफ्तार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बलरामपुर के पूर्व सपा सांसद और पूर्वांचल के बाहुबली नेता रिजवान जहीर को गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि ये गिरफ्तारी तुलसीपुर के पूर्व अध्यक्ष फिरोज पप्पू के क़त्ल के मामले में हुई. यही नहीं रिजवान जहीर की बेटी और दामाद भी गिरफ्तार किए गए हैं. आरोप है कि रिजवान जहीर ने अपने ही दो करीबी शूटरों से फिरोज पप्पू का क़त्ल कराया था.

यह पहली बार नहीं है, जब रिजवान जहीर अरेस्ट किए गए हैं. इससे पहले योगी सरकार ने राज्य के पंचायत चुनाव के दौरान रिजवान पर रासुका (NSA) के तहत कार्रवाई की थी. यूपी पुलिस ने रिजवान जहीर को पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा भड़काने और आगजनी कराने के इल्जाम में गिरफ्तार किया था. यूपी में 26 अप्रैल को तीसरे चरण के पंचायत तुनाव में वोटिंग के बाद तुलसीपुर थाना क्षेत्र के बेलीकला गांव में हुई आगजनी और बवाल के बाद पुलिस ने रिजवान जहीर को अरेस्ट कर किया था. 

दरअसल, तुलसीपुर विकासखंड के नवानगर जिला पंचायत क्षेत्र से रिजवान जहीर की पत्नी हुमा रिजवान व कांग्रेस नेता दीपांकर सिंह की पत्नी अरुणिमा सिंह सेचुनाव में उतरी थीं. वोटिंग के बाद बेलीकला गांव में दोनों नेताओं के समर्थकों के बीच हुई हिंसा व आगजनी के मामले में पुलिस ने रिजवान जहीर और कांग्रेसी नेता दीपांकर सिंह सहित 11 लोगों को अरेस्ट कर जेल भेज दिया गया था.

संपत्ति के लिए अशरफ ने प्रेमिका के वृद्ध पिता को मार डाला, घर में अकेले कमाने वाले थे शिंदर सिंह

मथुरा: महिला ने थाने के सामने खुद को लगाई आग

कर्नाटक के सहकारिता मंत्री के बेटे को ब्लैकमेल करने वाला एक गिरफ्तार

Most Popular

- Sponsored Advert -