प्याज़ की दामों पर आज़म खान का तंज, कहा- प्याज, लहसुन, मीट सब खाना बंद कर दीजिए, सब बच जाएगा

रामपुर: इन दिनों बगैर काटे ही प्याज की कीमतें जनता के आंसू निकाल रही हैं. इसके बढ़ते दामों को लेकर जमकर सियासी घमासान भी शुरू हो गया है. अब समाजवादी पार्टी (सपा) नेता और रामपुर से सांसद आजम खान ने कहा है कि प्याज खाना ही बंद कर देना चाहिए. आजम ने कहा कि प्याज खाने की आवश्यकता ही क्या है? आज़म खान ने तंज कसते हुए कहा कि प्याज, लहसुन, मीट खाना बंद कर दीजिए, सब कुछ बच जाएगा.

प्याज के दामों पर टिप्पणी करते हुए सपा नेता आजम खान ने कहा कि, 'प्याज खाना बंद कर दीजिए, क्या आवश्यकता है इसे खाने की? हमारे जैन भाई नहीं खाते हैं. प्याज, लहसुन, मीट सब खाना बंद कर दीजिए, सब कुछ बच जाएगा. एक दफा एक रानी ने कहा था कि यदि उनके पास रोटी नहीं है तो उन्हें केक खाने दीजिए.' इससे पहले प्याज के दामों पर भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा था कि, 'मैं शाकाहारी आदमी हूं और मैंने कभी प्याज खाया नहीं है, मेरे जैसे आदमी को क्या पता कि प्याज का क्या दाम है?' दरअसल, प्याज की बढ़ी कीमतों को लेकर केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के बयान पर सियासी बहस छिड़ गई है.

निर्मला सीतारमण ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा था कि वह प्याज नहीं खाती हैं. आपको बता दें कि देश के अधिकतर हिस्सों में प्याज की कीमतें बहुत बढ़ गई हैं. राजधानी दिल्ली और एनसीआर में प्याज 80 रुपये से लेकर 100 रुपये तक बिक रहा है. कुछ शहरों में तो प्याज के दाम 100 रुपये भी अधिक हो गई है. केंद्र सरकार का कहना है कि प्याज की अधिकतर फसल इस बार कई राज्यों में अधिक बारिश के कारण खत्म हो गई, इस कारण कीमतें बढ़ी हैं.

रूस में जलवायु परिवर्तन के कारण ध्रुवीय भालुओं ने गांव पर किया कब्जा, घर में कैद हुए लोग

नौसैनिक हवाई अड्डे पर गोलीबारी, हमलावर समेत 4 लोगों की मौत

जानिए क्यों मनाया जाता है अंतरराष्ट्रीय नागरिक विमानन दिवस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -