सपा सांसद आज़म खान की हालत नाज़ुक, वापस ICU में करना पड़ा शिफ्ट

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के दिग्गज नेता और रामपुर से सांसद आजम खान की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है। उनका और उनके बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम का लखनऊ के मेदांता अस्‍पताल में उपचार चल रहा है। बताया जा रहा है कि आजम खान तेजी से रिकवर कर रहे थे, किन्तु बीते दिनों उनकी तबीयत फिर से बिगड़ गई। उन्‍हें ICU में शिफ्ट करना पड़ा। तभी से उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। हालांकि डॉक्‍टरों का कहना है कि यह नियंत्रण में है। 

वहीं, आजम के बेटे अब्दुल्ला आजम की हालत अब स्थिर बताई जा रही है। उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सपा सांसद आजम खान ICU में तीन से पांच लीटर ऑक्‍सीजन सपोर्ट पर रखे गए हैं। उनके फेफड़ों में फाइब्रोसिस और कैविटी मिली थी। इस बीच आजम खान को आईसीयू से जनरल वार्ड में शिफ्ट किया गया था, किन्तु उनकी हालत वापस बिगड़ गई। उन्‍हें दोबारा ICU में शिफ्ट करना पड़ा। तभी से उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। 

बता दें कि आजम खान और उनके बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम बीते 15 महीनों से सीतापुर जेल में बंद हैं। रामपुर में अवैध जमीन कब्जाने और बेटे का फर्जी प्रमाणपत्र बनवाने समेत अन्‍य कई आरोपों में दोनों को रामपुर एडीजे कोर्ट ने फरवरी 2020 में जेल भेज दिया था। जेल में रहते हुए ही दोनों कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए थे। इसके बाद उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती किया गया। बताया जा रहा है आजम खान के बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। उनकी सेहत में बहुत सुधार है। हालांकि अभी उन्‍हें अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज नहीं किया गया है। 

घटाई गई 46 बार चाकुओं से गोदकर पत्नी को मारने वाले शख्स की सजा, कोर्ट ने कहा- उसका 'व्यवहार अच्छा' था

चक्रवात यास में पीएम मोदी ने की मदद तो जवाब में ओडिशा के सीएम ने कहा- थैंक्यू, फिर मोदी ने दिया ये जवाब

नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों से बोले सीएम योगी- 'मेरा गांव कोरोना मुक्त की भावना से करें काम'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -