एसपी समूह टाटा संस से बाहर निकलने के लिए कर सकता है ये काम

Oct 27 2020 12:42 PM
एसपी समूह टाटा संस से बाहर निकलने के लिए कर सकता है ये काम

शापूरजी पल्लोनजी (एसपी) समूह को 27 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट में टाटा संस से बाहर निकलने के लिए निपटान की शर्तें दायर करने की उम्मीद है। एक सुनवाई में अपेक्षित नवंबर में अगली गति टाटा संस में शापूरजी पल्लोनजी समूह की 18.4 पीसी हिस्सेदारी का मूल्यांकन हो सकता है। मीडिया समूह के अनुसार, एसपी ग्रुप की योजनाओं से जुड़े एक सूत्र का हवाला देते हुए, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दोनों पक्षों के लिए आगे बढ़ने वाला समझौता अच्छी खबर है। जबकि मिस्त्री परिवार, शापूरजी पलोनजी समूह के मालिकों को नियंत्रित करता है, यह बताता है कि उनकी हिस्सेदारी का मूल्य 1.78 ट्रिलियन रुपये है, टाटा समूह मूल्यांकन को बहुत कम कर देता है।

मिली जानकारी के अनुसार इस बात की संभावना है कि टाटा संस के लिए स्वतंत्र मूल्यांकनकर्ताओं को सर्वोच्च न्यायालय की सहमति से चुना जाएगा। शापूरजी पल्लोनजी समूह के लिए कैश-आउट काफी महत्वपूर्ण है, जो रियल एस्टेट क्षेत्र में विस्तारित खामियों के दौरान तरलता की कमी का सामना कर रहा था। रिपोर्ट के मुताबिक, यह टाटा समूह के साथ अपने 70 साल के रिश्ते को निपटाने और खत्म करने का विकल्प चुन सकता है।

शापूरजी पलोनजी समूह टाटा संस में सबसे बड़ा अल्पसंख्यक शेयरधारक था। शीर्ष अदालत के पास अपने निपटान के दावे को दायर करने के लिए 28 अक्टूबर को अदालती कार्यवाही की सिफारिश तक का समय है।

शुरूआती कारोबार में 100 अंक लुढ़का सेंसेक्स, निफ़्टी में भी गिरावट

घर बैठे आधार कार्ड में अपडेट कीजिए अपना मोबाइल नंबर, ये है आसान तरिका

कोटक महिंद्रा बैंक ने M-cap पोस्ट में ICICI बैंक को छोड़ा पीछे, दूसरे स्थान पर जा पहुंचा