लोकसभा चुनाव: सपा-बसपा ने जारी किया सीट बंटवारे का ब्यौरा, देखिए पूरी लिस्ट
लोकसभा चुनाव: सपा-बसपा ने जारी किया सीट बंटवारे का ब्यौरा, देखिए पूरी लिस्ट
Share:

लखनऊ :बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को लोकसभा चुनावों के लिए उत्तर प्रदेश में बसपा-सपा गठबंधन की सीट बंटवारे के तहत सीटों का विवरण जारी कर दिया है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सपा अपना प्रत्याशी खड़ा करेगी। सपा जहां 37 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, वहीं बसपा 38 सीटों पर उम्मीदवार खड़े करेगी। सीटों का ऐलान भले ही गुरुवार को किया गया हो, लेकिन कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा इसका निर्णय 4 जनवरी को दिल्ली में ही हो गया था।

माया ने बाप-बेटे में डाली दरार, मुलायम ने अखिलेश को जमकर घेरा

इससे पहले, मायावती और  समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव दोनों ही ये कह चुके हैं कि उनका ये गठबंधन केवल लोकसभा चुनावों तक सीमित नहीं है। दोनों दल राज्य के विधानसभा चुनाव भी एक साथ चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले दोनों ने प्रेस वार्ता करते हुए भाजपा और पीएम मोदी पर करारा हमला बोला था, साथ ही कहा था कि उनका ये गठबंधन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मात देने के लिए बनाया गया है। हालाँकि, इस गठबंधन से कांग्रेस को अलग रखा गया है, लेकिन उपेंद्र कुशवाहा कि रालोसपा को जगह दी गया है।

केजरीवाल का दावा, पीएम मोदी के घर में घुसकर भी दे सकता हूँ धरना

वहीं भाजपा के नेता कई बार इस गठबंधन को लेकर अखिलेश और मायावती को निशाने पर ले चुके हैं। इससे पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि जो पार्टियां कभी एक दुसरे का मुँह नहीं देखती थी, वो आज अपना भ्रष्टाचार छिपाने के लिए एक हो गई है, ये उनके अस्तित्व को बचाने की कोशिशें है, लेकिन भाजपा को कोई नहीं रोक पाएगा ।

खबरें और भी:-

 

अमित शाह ने कश्मीर समस्या को बताया नेहरू की देन, कहा अगर सरदार पटेल होते तो...

पुलवामा हमले पर शिवसेना ने सरकार को घिरा, कहा अपने दम पर पाक को सबक सिखाए भारत

अमर सिंह ने RSS को दान की अपनी संपत्ति, पीएम मोदी को दिया जीत का वरदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -