आने वाली खरीफ फसल से सोयाबीन समर्थन मूल्य पर खरीदा जायेगा
आने वाली खरीफ फसल से सोयाबीन समर्थन मूल्य पर खरीदा जायेगा
Share:

उज्जैन | मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने नागदा एवं उन्हेल में आम सभाएं लेकर किसानों से सीधा संवाद किया। उन्होंने कहा कि उनके जीवन का ध्येय किसानों की सेवा करना है और अन्तिम सांस तक इसी काम में लगे रहेंगे। आने वाली खरीफ फसल से सोयाबीन समर्थन मूल्य पर खरीदा जायेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश में दुनिया की किसी भी सरकार से बढ़कर किसानों के लिये काम किये हैं। मालवा की भूमि को रेगिस्तान बनने से रोकने के लिये नर्मदा-शिप्रा लिंक योजना पूरी की है और इसी के साथ गंभीर नदी में शिप्रा का पानी डाला जायेगा। आगे कालीसिंध-पार्वती नदियों में भी शिप्रा का जल प्रवाहित कर मालवा के किसानों के लिये सिंचाई के साधन बढ़ाये जायेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों को नामांतरण, सीमांकन आदि के कार्यों के लिये भटकना नहीं पड़ेगा। मुख्यमंत्री ने नागदा तहसील के निमादीखेड़ा में डेम बनाने, उन्हेल में डिग्री कॉलेज खोलने, बसस्टेण्ड निर्माण करने तथा उन्हेल नगर को विकास के लिये एक करोड़ रूपये देने की बात कही।

सभी बेटा-बेटियों की फीस शिवराज मामा भरेंगे

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि 15 जून से मेधावी छात्रों के लिये छात्रवृत्ति की योजना प्रारम्भ की जा रही है। अब कोई भी मेधावी छात्र धन के अभाव में उच्च शिक्षा से वंचित नहीं रहेगा। सभी बेटा-बेटियों की फीस मामा शिवराज भरेंगे। इसके लिये एक हजार करोड़ रूपये का प्रावधान किया जा रहा है।

किसानों की मौत के जिम्मेदार मुख्यमंत्री शिवराज - सिंधिया

सिंधिया ने शिवराज के उपवास को षड्यंत्र बताया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -