19 तारीख से पहले करे ये उपाय खुल जाएगी सोई हुई किस्मत

प्रभु श्री गणेश का आगमन हो चुका है, प्रथम पूज्य गणपति को खुश करने के लिए खास तौर पर दूब, फूल, लड्डू तथा मोदक चढ़ाने की प्रथा है। गणेश भक्तों की बाधा, संकट, रोग-दोष तथा दरिद्रता को दूर करते हैं। ऐसे में यदि आप अपने भाग्य को बदलना चाहते हैं तो इस गणेश चतुर्थी अपनाएं इन उपायों को, बदलेगी किस्मत।

फूलों की जगह नारियल की माला बनाएं:-
यदि आपने घर में गणेश जी को विराजित किया है तो घर पर लगभग 7 नारियल क माला बनाएं तथा गणेश जी को पहनाएं। यदि आपके घर में गणेश नहीं हैं तो आप मंदिर में भी जाकर उन्हें यह माला पहना सकते हैं। ऐसा करने से आपके सभी बिगड़े काम बन जाएंगे।

बूंदी के लड्डू से करें पूजा:-
सबको पता है गणेश जी को लड्डूओं से बहुत प्रेम है, ऐसे में रोजाना लगभग पांच बूंदी के लड्डू रखकर श्री गणेश को चढाएं। किन्तु ध्यान रहे थाली में चंदन से “ऊं गं गणपतयै नम:” अवश्य लिखा हो।

गणेश को क्या अर्पित करें:-
श्री गणेश को प्रसन्न करने के लिए तथा उनकी कृपा पाने के लिए उन्हेंं जनेऊ चढ़ाएं। साथ ही उनका सिंदूर से श्रृंगार करें, उनके पंसदीदा मोदक का भोग लगाएं। तथा गणेश मंत्र का जाप अवश्य करें।

धन संबंधी समस्या के लिए करें ये उपाय:-
यदि मेहनत करने के पश्चात् भी आपको धन नहीं मिल रहा है तो प्रातः अच्छे से स्नान करके श्री गणेश की पूजा करें। गुड़ और घी का भोग लगाएं तथा थोडी देर के पश्चात् यह भोग गाय को खिला दें। इससे आपको बहुत लाभ प्राप्त होगा।

इस रंग के वस्त्र को चढ़ाएं:-
गणेश चतुर्थी के दिनों में गणेश जी के साथ-साथ सूर्यदेव, दुर्गा, शिव तथा विष्णु की पूजा करें, क्योंकि इन्हें पंचदेव माना गया हैं। प्रभु श्री गणेश को पूजा में लाल रंग की वस्त्र चढ़ाना चाहिए ये शुभ माना जाता है।

गणपति बप्पा के वो 5 लोकप्रिय मंदिर जहां पूरी होती है भक्त की हर मुराद

गणेश जी पर बनी बॉलीवुड की इन फिल्मों ने मचाई थी जबरदस्त धूम

गणपति बप्पा को दूर्वा चढ़ाते समय रखे इन जरुरी नियमों का ध्यान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -