आज जारी होगी भारत की सोवरिन रेटिंग
आज जारी होगी भारत की सोवरिन रेटिंग
Share:

नई दिल्ली : रेटिंग एजेंसी स्टैंडर्ड एंड पुअर्स (एस एंड पी) आज भारत की सोवरिन रेटिंग जारी करेगी.यदि इसमें भारत की रेटिंग सुधरती है, तो मोदी सरकार के लिए आर्थिक मोर्चे पर आज एक और खुश खबर मिल सकती है. इससे विदेशी निवेशकों का भारत पर विश्वास और बढ़ेगा.

उल्लेखनीय है कि विश्व बैंक ने कारोबार के लिए माहौल के मामले मे भारत को शीर्ष 100 देशों में जगह दी थी .इसमें भारत की रैकिंग 130 से सुधरकर 100 हो गई थी.आर्थिक विशेषज्ञों का कहना है कि स्टैंडर्ड एंड पुअर्स (एस एंड पी) में अगर भारत की रेटिंग सुधरती है तो विदेशी निवेशकों का भारत पर विश्वास तो बढ़ेगा ही, विदेशी निवेशक खुलकर निवेश कर सकेंगे. घरेलू निवेशक भी राशि लगाने को तैयार होंगे. रुपए की मजबूती के साथ ही नोटबंदी, जीएसटी जैसे बड़े फैसले पर मुहर लग जाएगी. एस एंड पी में गत वर्ष भारत की रेटिंग ‘बीबीबी- नगेटिव’ थी.

 बता दें कि स्टैंडर्ड एंड पूअर्स, यानी एस एंड पी एक अमेरिकी वित्तीय सेवा कंपनी है. जो 150 साल से स्टॉक और बांड पर वित्तीय रिसर्च करती है और फिर वित्तीय रिसर्च का विश्लेषण प्रकाशित करती है.एस एन्ड पी दुनिया की तीन वित्तीय श्रेणी-निर्धारण एजेंसियों में से एक है. इसके अलावा दो अन्य मूडीस इन्वेस्टर सर्विस और फिच रेटिंग्स है.

यह भी देखें

नीलाम होगी सहारा की ऐंबी वैली

वैसलीन स्किनडेट कार्यक्रम में शामिल हुई तब्बू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -