दक्षिण रेलवे ने शुरू किया 'स्वच्छता पखवाड़ा''

हैदराबाद: प्रधान मुख्य यांत्रिक अभियंता दक्षिण रेलवे एस श्रीनिवास के तत्वावधान में कार्यरत रेलवे मुख्यालय के पर्यावरण और हाउसकीपिंग प्रबंधन (एनएचएम) विंग ने गुरुवार को 'नो टू सिंगल यूज प्लास्टिक' के संदेश को फैलाने के लिए एक विशेष स्वच्छता अभियान 'स्वच्छता पखवाड़ा' का आयोजन किया। कर्मचारियों और रेल उपयोगकर्ताओं के लिए एक रैली का आयोजन किया।

रैली में भारत स्काउट और गाइड के कैडेटों ने भाग लिया और जागरूकता पैदा करने के लिए एक माइम शो भी आयोजित किया। इससे पूर्व महाप्रबंधक जॉन थॉमस ने मुख्यालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को 'स्वच्छता' की शपथ दिलाकर अभियान का उद्घाटन किया। ट्रेनों और स्टेशनों पर अधिकारियों और पर्यवेक्षकों द्वारा नियमित निरीक्षण के अलावा, 'कूड़ेदान', कूड़े-कचरे, प्लास्टिक कचरा प्रबंधन पर ध्यान देने के साथ एक गहन स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। रेलवे के सभी मंडलों और कार्यशालाओं ने अभियान की शुरुआत की।

'स्वच्छता पखवाड़ा' के दौरान, दक्षिण रेलवे और उसके मंडल गैर सरकारी संगठनों, स्काउट्स और गाइड्स और स्वयंसेवकों की मदद से विभिन्न थीम-आधारित स्वच्छता अभियान आयोजित करेंगे। कर्मचारी अपने कार्यक्षेत्र की सफाई और विभिन्न जागरूकता कार्यक्रमों में भाग लेकर इस अभियान में योगदान देंगे। संभागीय कार्यालयों एवं प्रतिष्ठानों में कार्यरत कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई। रेलवे ने रेल-उपयोगकर्ताओं से ट्रेनों, स्टेशनों और पटरियों में स्वच्छता के उच्च मानकों को बनाए रखने के लिए हाथ मिलाने की अपील की यूपी स्पेशल टास्क फोर्स ने रक्त तस्करी रैकेट में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है।

‘सीता’ के किरदार को लेकर करीना और दीपिका के नाम पर हुआ ये बड़ा खुलासा

देश के 5 राज्यों में बुखार का कहर, कई लोगों ने गँवाई जान

जैकलीन फर्नांडीज ने किया अपने पहले क्रश का खुलासा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -