कर्नाटक में प्रवेश हुआ दक्षिण पश्चिम मानसून, तटीय इलाकों के लिए रेड अलर्ट हुआ जारी
कर्नाटक में प्रवेश हुआ दक्षिण पश्चिम मानसून, तटीय इलाकों के लिए रेड अलर्ट हुआ जारी
Share:

बेंगलुरू: बहुप्रतीक्षित दक्षिण-पश्चिम मानसून ने बेंगलुरु में मध्यम बारिश के साथ कर्नाटक में प्रवेश किया, एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। मॉनसून के गुरुवार को केरल पहुंचने के एक दिन बाद अब यह राज्य के तटीय इलाकों और दक्षिण आंतरिक हिस्सों में मध्यम बारिश और तेज हवाओं के साथ कर्नाटक में प्रवेश कर गया है। इसके राज्य में और आगे बढ़ने के लिए स्थितियां अनुकूल हैं।

अधिकारी ने कहा, मानसून अगले 2-3 दिनों में राज्य के अधिकांश हिस्सों को कवर करने के लिए आगे बढ़ेगा और अधिकांश हिस्सों में व्यापक बारिश होगी। तटीय, दक्षिण आंतरिक और उत्तरी आंतरिक क्षेत्रों के कुछ हिस्सों में। हालांकि तटीय क्षेत्रों में बारिश बिखरी हुई थी और अलग-अलग थी, वे दक्षिणी क्षेत्र में व्यापक थे, खासकर बेंगलुरु और उसके आसपास, जो देर शाम तक 45 मिमी दर्ज की गई थी। 

मौसम कार्यालय ने तटीय क्षेत्रों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है, सप्ताहांत के दौरान तटीय जिलों - दक्षिण कन्नड़, उडुपी और उत्तर कन्नड़ में भारी से बहुत भारी बारिश और आंधी की चेतावनी दी है। चिकमंगलूर, कोडागु में मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना है। दक्षिणी क्षेत्र में हसन, शिवमोग्गा, बल्लारी, बेंगलुरु ग्रामीण, बेंगलुरु शहरी, चामराजनगर, चिक्काबल्लापुरा, चित्रदुर्ग, दावणगेरे, कोलार, मांड्या, रामनगर और तुमकुर। राज्य के दक्षिणी, मध्य और उत्तरी भागों के कई हिस्सों में शनिवार को मौसम बुलेटिन, गरज के साथ गरज के साथ बिजली और तेज हवाएं और मध्यम बारिश होगी।

हैवानियत: लड़की का किडनैप कर तेज़ाब से जलाया, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

ट्रैन के इंजन में फस कर मर गया राष्ट्रिय पक्षी, इस तरह किया जाएगा अंतिम संस्कार

दिल्ली कोर्ट ने JA जयलाल को चेताया, कहा- किसी धर्म का प्रचार-प्रसार न करे IMA

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -