दक्षिण कोरिया के वित्त मंत्री ने अगले सप्ताह तक अतिरिक्त बजट विधेयक रोल आउट की मांग की

Feb 22 2021 12:25 PM
दक्षिण कोरिया के वित्त मंत्री ने अगले सप्ताह तक अतिरिक्त बजट विधेयक रोल आउट की मांग की

सियोल: छोटे व्यापारियों को महामारी की चपेट में लाने के लिए, दक्षिण कोरिया के वित्त मंत्री होंग नाम-की ने सोमवार को अपने अधिकारियों को अगले सप्ताह एक अतिरिक्त बजट प्रस्ताव प्रस्तुत करने के लिए व्यापक रूप से तैयार करने का निर्देश दिया। सरकार चौथे दौर की राहत सहायता के लाभार्थियों के कार्यक्षेत्र का विस्तार करने पर विचार कर रही है ताकि किसी भी प्रकार के अंधे धब्बे न छोड़े जाएँ।

रिपोर्टों के अनुसार, वित्त मंत्रालय इस वर्ष के पहले अनुपूरक बजट के बारे में विवरण पर काम कर रहा है, जो महामारी और वायरस प्रतिबंधों से पीड़ित व्यापारियों और दुकान मालिकों को आपातकालीन राहत राशि का एक और दौर प्रदान करता है। सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी और सरकार एक अतिरिक्त बजट के आकार पर विचार-विमर्श कर रहे हैं, जो कि पार्टी के कुछ अधिकारियों ने कहा कि यह 13.5 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक हो सकता है। 

पिछले साल से दक्षिण कोरिया ने 31.4 ट्रिलियन की कुल महामारी वाले आपातकालीन हैंडआउट्स के तीन राउंड प्रदान किए हैं, जिसमें मई में सभी घरों में किए गए प्रोत्साहन चेक में 14.3 ट्रिलियन जीत शामिल हैं। मंत्रालय के अनुसार, कृषि और पशुधन उत्पादों की देश की बढ़ती कीमतों पर प्रतिक्रिया देने के प्रयासों के लिए हाँग का भी आह्वान किया गया। सांख्यिकी एजेंसी के अनुसार बर्ड फ्लू के प्रकोप के कारण जनवरी 2020 तक अंडों की कीमतें 15.2 प्रतिशत बढ़ गईं।

लॉयल्टी द्वीप समूह में महसूस किए गए भूकंप के झटके

फिलीपींस में शुरू हुई सिनोवैक कोरोना वैक्सीन की प्रक्रिया

IAEA ने कहा-"ईरान संयुक्त राष्ट्र के निरीक्षकों की तीन महीने..."