दक्षिण कोरिया का ऋण-जीडीपी अनुपात 5 वर्षों में सबसे तेजी से बढ़ने की संभावना: रिपोर्ट
दक्षिण कोरिया का ऋण-जीडीपी अनुपात 5 वर्षों में सबसे तेजी से बढ़ने की संभावना: रिपोर्ट
Share:

सियोल: अपनी उच्च वित्तीय सुदृढ़ता के बावजूद, दक्षिण कोरिया का राष्ट्रीय ऋण अनुपात अगले पांच वर्षों में 35 उन्नत देशों में सबसे तेज दर से बढ़ने की उम्मीद है, यह जानकारी सोमवार को जारी अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की रिपोर्ट के अनुसार है। आईएमएफ की रिपोर्ट के अनुसार, सियोल का सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) अनुपात का राष्ट्रीय ऋण 2026 में 66.7 प्रतिशत तक पहुंचने की संभावना है, जो इस साल के अंत से 15.4 प्रतिशत अंक अधिक है।

वाशिंगटन स्थित अंतरराष्ट्रीय संगठन द्वारा परिभाषित 35 उन्नत अर्थव्यवस्थाओं में अपेक्षित विकास दर सबसे तेज है। 35 देशों का औसत अनुपात उद्धृत अवधि में 121.6 प्रतिशत से गिरकर 118.6 प्रतिशत होने की उम्मीद है। G7 देशों, जिनमें संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, फ्रांस, जर्मनी, जापान, कनाडा और इटली शामिल हैं, के 3.2 प्रतिशत अंक गिरकर 135.8 प्रतिशत होने की उम्मीद है।

दक्षिण कोरिया की विकास दर चेक गणराज्य की 8.7 प्रतिशत की तुलना में काफी अधिक है, जिसके बाद बेल्जियम 6.3 प्रतिशत और सिंगापुर 6 प्रतिशत के साथ है। रिपोर्ट जारी की गई क्योंकि दक्षिण कोरिया ने कोरोनोवायरस प्रकोप के बाद से निपटने के लिए अपने वित्तीय खर्च में वृद्धि की।

भूकंप के झटकों से डोला मणिपुर का ये इलाका

लोन न चुकाने के मामले में कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम का बेटा अशोक सैकिया गिरफ्तार

यूपी में गिरफ्तार किया गया चोरी की बाइक बेचने वालों का समूह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -