प्योंगयांग पर चर्चा कर सकते है एस.कोरियाई, अमेरिका, जापानी खुफिया प्रमुख

सियोल: दक्षिण कोरिया, जापान और संयुक्त राज्य अमेरिका के खुफिया प्रमुख उत्तर कोरिया और अन्य लंबित मुद्दों पर चर्चा के लिए बंद दरवाजों के पीछे आज (1 अक्टूबर) सियोल में बैठक कर रहे हैं।

स्रोत से प्राप्त विवरण के अनुसार, दक्षिण कोरिया की राष्ट्रीय खुफिया सेवा (एनआईएस) के प्रमुख पार्क जी-वोन, अमेरिकी राष्ट्रीय खुफिया निदेशक एवरिल हैन्स और जापान के कैबिनेट खुफिया निदेशक हिरोकी ताकीजावा से मुलाकात करेंगे। वे मई के बाद पहली बार टोक्यो में मिलेंगे और उम्मीद है कि प्योंगयांग द्वारा हाल ही में मिसाइल लॉन्च की श्रृंखला के बाद कोरियाई प्रायद्वीप पर सुरक्षा स्थितियों के आकलन को साझा करेंगे। प्योंगयांग वार्ता के लिए वाशिंगटन के प्रस्तावों के प्रति अनुत्तरदायी रहा है, 2019 में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उत्तर के नेता किम जोंग-उन के बीच नो-डील शिखर सम्मेलन के बाद से परमाणुकरण वार्ता रुकी हुई है। साथ ही, तीन क्षेत्रीय शक्तियों के मुख्य परमाणु दूत हैं मंगलवार को वाशिंगटन में मिलने का कार्यक्रम है।

शीर्ष जासूसी एजेंसी के अधिकारी दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन के हालिया प्रस्ताव पर भी ध्यान दे सकते हैं, जिसमें 1950-53 के कोरियाई युद्ध को औपचारिक रूप से समाप्त करने की घोषणा की गई थी, क्योंकि सियोल ने प्रायद्वीप पर स्थायी शांति के लिए अपने अभियान को पुनर्जीवित करने के लिए कूटनीति को आगे बढ़ाया। वार्ता त्रिपक्षीय खुफिया साझाकरण को मजबूत करने के तरीकों पर भी विचार कर सकती है, क्योंकि दो पूर्वी एशियाई देशों के नेताओं ने 1 910-45 से कोरियाई प्रायद्वीप के जापान के औपनिवेशिक शासन से उपजे ऐतिहासिक विवादों पर चट्टानी संबंधों को सुधारने का प्रयास किया।

इस राज्य में सस्ता होगा पेट्रोल! सीएम ने दिए संकेत

कर्नाटक में चर्चों की जांच करवाएगी सरकार, जबरन धर्मान्तरण के खिलाफ बड़ा कदम

भूकंप के झटकों के बाद कर्नाटक का दौरा करेंगे भूवैज्ञानिक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -