दक्षिण कोरियाई सरकार कुत्ते के मांस पर प्रतिबंध लगाएगी
दक्षिण कोरियाई सरकार कुत्ते के मांस पर प्रतिबंध लगाएगी
Share:

दक्षिण कोरिया: राष्ट्रपति मून जे-इन की विवादास्पद प्रथा के पुनर्मूल्यांकन की सिफारिश के बाद, अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि दक्षिण कोरियाई सरकार कुत्ते के मांस की खपत पर प्रतिबंध लगाने के बारे में औपचारिक चर्चा शुरू करेगी। सरकार के नीति समन्वय कार्यालय के अनुसार, सरकार 25 नवंबर को एक कैबिनेट बैठक में कुत्ते के मांस की खपत पर सामाजिक वार्ता करेगी, जिसकी अध्यक्षता प्रधान मंत्री किम बू-क्यूम करेंगे।

सितंबर में प्रधानमंत्री के साथ बैठक के दौरान मून जे-इन ने देश में कुत्ते के मांस के सेवन पर रोक लगाने का जिक्र किया था। हालांकि दक्षिण कोरियाई  में कुत्तो की बढ़ती संख्या पालतू जानवर के रूप में कुत्तों को रखने के लिए, कुछ कुत्ते खेतों में अभी भी मौजूद है जहां कुछ नस्लों मांस के लिए रखा जाता है ।

पशु अधिकार कार्यकर्ताओं का तर्क है कि कुत्तों को खाने पर उनके देश पर अन्य देश में शर्मिंदगी महसूस हो रही है , जबकि कुत्ते के मांस के समर्थकों का तर्क है कि व्यक्तियों को कुछ भी वे चाहते है खाने के लिए स्वतंत्र होना चाहिए ।  दक्षिण कोरिया में पशु संरक्षण कानून कुत्तों और बिल्लियों से  क्रूर व्यव्हार के लिए अधिनियमित किया गया था, लेकिन कुत्ते की खपत पर नहीं।

हाल ही में रियलमेटर पोल के अनुसार, 48.9 प्रतिशत व्यक्ति कुत्ते के मांस की खपत को प्रतिबंधित करने वाले कानून की स्थापना के विरोध में हैं, जबकि 38.6 प्रतिशत इसके पक्ष में हैं।

दिल्ली-NCR में प्रदूषण ने बढ़ाया एयर प्यूरिफायर का मार्केट, कीमतों में आ सकता है उछाल

दीपक चाहर ने रोहित संग साझा की जबरदस्त 15 साल पुरानी तस्वीर, दिया दिल जीत लेने वाला कैप्शन

गुरुग्राम में 'नमाज़' के लिए हिन्दुओं ने खोले घर, सिखों ने गुरुद्वारों में दी जगह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -