दक्षिण कोरियाई सरकार ने सेलिब्रिटी आत्महत्याओं की रोकथाम के लिए उठाया ये कदम

मीडिया सूत्रों के अनुसार, दक्षिण कोरियाई सरकार ने सेलिब्रिटी आत्महत्याओं और प्रशंसक आत्महत्याओं को रोकने में मदद करने के लिए एक योजना का खुलासा किया है। इस मुद्दे पर चर्चा के लिए शिक्षा और स्वास्थ्य और कल्याण मंत्रालयों के बीच एक संयुक्त बैठक के कुछ दिनों बाद ही शुक्रवार को इस विचार का खुलासा हुआ। के-पॉप, टेलीविज़न ड्रामा सीरीज़ और फ़ीचर फ़िल्में इस समय कोरिया में बेहद लोकप्रिय हैं। हालांकि, उद्योग को एक उच्च दबाव प्रणाली के माध्यम से सफल होने के रूप में देखा जाता है जिसमें विफलता आम है और सफलता गहन इंटरनेट जांच के साथ होती है।

हाल के वर्षों में कई कोरियाई हस्तियों और मीडिया हस्तियों ने निराशा, पछतावे, अपमान और साइबर-धमकाने का हवाला देते हुए आत्महत्या कर ली है। के-पॉप बॉयबैंड SHINee के एक सदस्य जोंगह्युन ने आत्महत्या कर ली, और उनकी मृत्यु 2018 में सबसे व्यापक रूप से प्रचारित में से एक थी। अगले वर्ष आत्महत्या से सुल्ली और गू हारा की मौत ने मनोरंजन व्यवसाय के माध्यम से सदमे की लहरें भेज दीं, जिससे मानसिक स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं बढ़ गईं। 

आत्महत्या रोकथाम रणनीति का उद्देश्य कोरियाई हस्तियों और कलाकारों के एजेंटों और प्रबंधकों के मानसिक स्वास्थ्य प्रबंधन में किसी भी अंतर को बंद करना है। कोरियन क्रिएटिव कंटेंट एजेंसी (KOCCA) 2022 में 1,300 मनोवैज्ञानिक परामर्श आयोजित करने में सक्षम होगी, जो इस वर्ष 900 से अधिक है। देश की मानसिक स्वास्थ्य एजेंसी द्वारा और फिल्म सेटों का दौरा किया जाएगा, जो अपनी 'हार्ट रिलीफ बस' को तैनात करेगी। आय में उतार-चढ़ाव वाले कलाकारों को वित्तीय सहायता और उपचार लागत प्रदान की जाएगी।

‘Annaatthe’ का पहला गाना रिलीज होने पर इमोशनल हुए रजनीकांत, कह डाली ये बात

महामारी के बावजूद 'लव स्टोरी' एक बड़ी सफलता: शेखर कम्मुला

बंदला गणेश ने वापस लिया अपना निर्दलीय नामांकन

Most Popular

- Sponsored Advert -