दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्री अगले सप्ताह जापान का दौरा करेंगे
दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्री अगले सप्ताह जापान का दौरा करेंगे
Share:

सियोल: सियोल में विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्री पार्क जिन द्विपक्षीय संबंधों और उत्तर कोरिया पर चर्चा करने के लिए अगले सप्ताह तीन दिन के लिए जापान का दौरा करेंगे।

राष्ट्रपति यून सुक-येओल की अध्यक्षता वाली वर्तमान दक्षिण कोरियाई सरकार के तहत, पार्क की सोमवार से बुधवार तक पड़ोसी राष्ट्र की यात्रा उस देश के लिए एक विदेश मंत्री द्वारा पहली बार चिह्नित की जाएगी।

मंत्रालय के अनुसार, पार्क जापान के विदेश मंत्री योशिमासा हयाशी के साथ बैठक करेंगे, "कोरियाई प्रायद्वीप मुद्दे और कोरिया और जापान के बीच संबंधों सहित पारस्परिक चिंता के मामलों को संबोधित करने के लिए। 

सियोल में जापानी दूतावास का सार्वजनिक सूचना और सांस्कृतिक केंद्र वह जगह थी जहां विदेश मंत्री ने सोमवार को दिवंगत आबे को श्रद्धांजलि दी। चुनाव प्रचार का संबोधन देते समय आबे की गोली मारकर हत्या किए जाने के तीन दिन बाद, पार्क ने अपने परिवार के लिए अपनी संवेदनाएं और शोक व्यक्त किया।

इस सप्ताह की शुरुआत में, मंत्री ने कहा कि योन प्रशासन विभिन्न संबंधित पहलों के माध्यम से सियोल और टोक्यो के बीच बकाया मुद्दों के लिए "उचित समाधान" तक पहुंचने के प्रयास करना जारी रखेगा, जिसमें जापान की उनकी यात्रा "पारस्परिक रूप से उपयुक्त क्षण में" शामिल है।

पाकिस्तान ने भारत के द्वारा UNSC की स्थायी सदस्यता के प्रयासों को रोका

भारत ने नेपाल को आपदा राहत सामग्री सौंपी

विश्व बैंक G20 में अनुशंसित कम पूंजी आवश्यकताओं की मांग करता है

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -