इस देश में सिर्फ फरवरी नहीं बल्कि हर महीने की 14 तारीख को मनाया जाता है 'वैलेंटाइन डे'

Feb 12 2019 01:15 PM
इस देश में सिर्फ फरवरी नहीं बल्कि हर महीने की 14 तारीख को मनाया जाता है 'वैलेंटाइन डे'

दुनियाभर में 'वैलेंटाइन डे' 14 फरवरी को सेलिब्रेट किया जाता है. इसकी शुरुआत 7 फरवरी से ही हो जाती है. वैलेंटाइन डे आने से एक हफ्ते पहले से ही लोग इसे सेलिब्रेट करना शुरू कर देते हैं. रोज डे, प्रपोज़ डे, चॉकलेट डे, टेडी डे, प्रॉमिस डे, हग डे और किस डे आने के बाद वैलेंटाइन्स डे मनाया जाता है. लेकिन हम आपको आज एक ऐसे देश के बारे में बता रहे हैं जहां हर महीने 'वैलेंटाइन डे' होता है.

जी हां... इस देश के हर महीने की 14 तारीख को कपल्स वैलेंटाइन डे मनाते हैं. जहां आमतौर पर सभी जगह लड़के लड़कियों को या फिर पति अपनी पत्नी को गिफ्ट देता है वही जिस देश के बारे में हम बात कर रहे हैं वहां पर लड़कियां लड़कों को और पत्नियां अपने पतियों को गिफ्ट देती हैं. जी हां... जिस देश के बारे में हम बता रहे हैं उसका नाम है दक्षिण कोरिया.

दक्षिण कोरिया एक ऐसा देश है जो अपने आप में बड़ा ही अजीबोगरीब है. यहाँ के लोग दुनियाभर के लोगों से बहुत अलग है. यहां की कई ऐसी रोचक बातें है, जो इस देश को दुनिया के बाकी देशों से अलग बनाती हैं. ऐसा कहा जाता है कि इस देश के लोग अंधविश्वासी बहुत होते हैं और वो लोग पूजा-पाठ भी खूब करते हैं. शायद इसीलिए यहां के लोग हर 14 तारीख को रोमांटिक डे मनाते हैं.

OMG ! ये है दुनिया की सबसे छोटी शादी, मात्र तीन मिनिट में ही हो गया तलाक़...

इस लेडी हल्क को देखकर अच्छे अच्छे बॉडी बिल्डर को भूल जायेंगे आप

इन देशों में चाय के साथ बिस्किट नहीं बल्कि खाये जाते हैं ये खतरनाक कीड़े