अमेरिका लागत में हिस्सेदारी पर बातचीत करेगा दक्षिण कोरिया

Mar 03 2021 04:14 PM
अमेरिका लागत में हिस्सेदारी पर बातचीत करेगा दक्षिण कोरिया

सियोल: दक्षिण कोरिया और संयुक्त राज्य अमेरिका के वार्ताकार इस सप्ताह वाशिंगटन में चर्चा करेंगे कि अमेरिकी फोर्सेज कोरिया (USFK), सियोल के विदेश मंत्रालय के लिए रखरखाव लागत को साझा करने के लिए जानबूझकर साझा करें। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ग्यारहवें विशेष उपाय समझौते (एसएमए) के लिए नौवें दौर की वार्ता, दक्षिण कोरिया-अमेरिका के बीच 28,500 अमेरिकी सैनिकों के लिए रक्षा लागत साझा करने के लिए अमेरिकी राजधानी में शुक्रवार को आयोजित होगी। 

नवीनतम बातचीत वस्तुतः 5 फरवरी को कोरोना महामारी के बीच आयोजित की गई थी। दक्षिण कोरियाई विदेश मंत्रालय ने कहा कि यह उम्मीद कर रहा है कि दोनों पक्षों के बीच अब तक हुई बातचीत के आधार पर जल्द से जल्द एक स्वीकार्य स्वीकार्य समझौते पर पहुंचने के लिए चर्चा की जाएगी। 10 वां विशेष उपाय समझौता, जो मार्च 2019 में हुआ था, वर्ष के अंत में समाप्त हो गया। 

वही 10 वें एसएमए के तहत, दक्षिण कोरिया ने अमेरिकी सैनिकों की तैनाती के लिए 2019 में 1.04 ट्रिलियन (USD 930 मिलियन) का भुगतान किया, जो पिछले वर्ष से 8.2 प्रतिशत अधिक था। 1991 के बाद से, सियोल ने अमेरिकी बलों के लिए रखरखाव साझा किया है, जिसमें यूएसएफके द्वारा किराए पर लिए गए दक्षिण कोरियाई नागरिकों की लागत, सैन्य प्रतिष्ठानों का निर्माण और रसद समर्थन शामिल है।

पाकिस्तान फिर शुरू कर सकता है भारत से कपास का आयात: रिपोर्ट

यूरो क्षेत्र की वार्षिक मुद्रास्फीति में हुई 0.9 प्रतिशत की वृद्धि

ईरान ने परमाणु समझौते को बचाने के लिए अमेरिका से किया प्रतिबंध हटाने का आग्रह