दक्षिण कोरिया ने एन कोरिया के बारे में अमेरिका से बात की

सियोल: सियोल के विदेश मंत्रालय के अनुसार, दक्षिण कोरिया के उप विदेश मंत्री ने बुधवार को अपने अमेरिकी समकक्ष के साथ मुलाकात कर उत्तर कोरिया को फिर से चर्चा में शामिल करने के तरीकों पर चर्चा की, जिसमें 1950-53 कोरियाई युद्ध को औपचारिक अंत घोषित करने की संभावना शामिल है ।

दक्षिण कोरिया के पहले उप विदेश मंत्री चोई जोंग-कुन और अमेरिकी उप विदेश मंत्री वेंडी शेरमेन ने मंगलवार को वाशिंगटन,में अपनी 60 मिनट की बैठक के दौरान गठबंधन और पारस्परिक हित के अन्य मुद्दों पर चर्चा की, जिसमें कोविड-19 टीके और वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला संकट शामिल हैं ।

मंत्रालय की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, उप मंत्रियों ने युद्ध के अंत की घोषणा सहित कोरिया शांति प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के तरीकों पर सभी स्तरों पर निर्बाध संचार और समन्वय का आकलन किया और उत्तर कोरिया को वार्ता की मेज पर लाने के लिए व्यावहारिक उपायों पर विचार-विमर्श जारी रखने पर सहमति जताई । इसने बैठक के बारे में कोई अतिरिक्त जानकारी प्रदान नहीं की, जो कोरियाई शांति प्रक्रिया  के प्रयास में बयान के लिए सियोल के अभियान के संवेदनशील मामले पर केंद्रित थी ।

अमेरिकी विदेश विभाग ने बैठक के परिणामों पर एक अलग बयान जारी किया, जिसमें प्रस्तावित युद्ध के अंत की घोषणा का कोई सीधा उल्लेख नहीं किया गया ।

Ind Vs Nz: 'रोहित और राहुल' के साथ नए मिशन पर टीम इंडिया, जयपुर में न्यूजीलैंड से मुकाबला आज

मालदीव में अभिषेक-ऐश्वर्या ने सेलिब्रेट किया आराध्या का जन्मदिन, एक्टर ने शेयर किया खास पोस्ट

प्रदूषण पर केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दिया हलफनामा, 'वर्क फ्रॉम होम' को लेकर कही ये बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -