दक्षिण कोरिया, अमेरिका, जापान ने  त्रिपक्षीय रक्षा मंत्रिस्तरीय वार्ता पर विचार किया
दक्षिण कोरिया, अमेरिका, जापान ने त्रिपक्षीय रक्षा मंत्रिस्तरीय वार्ता पर विचार किया
Share:

 

सियोल: सियोल में रक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि दक्षिण कोरिया, संयुक्त राज्य अमेरिका और जापान त्रिपक्षीय रक्षा मंत्रिस्तरीय वार्ता बुलाने की क्षमता पर चर्चा कर रहे हैं।

जापानी प्रसारक एनएचके की एक रिपोर्ट के बाद कि देश सियोल के रक्षा मंत्री सुह वूक और उनके अमेरिकी और जापानी समकक्षों, लॉयड ऑस्टिन और नोबुओ किशी के बीच अगले महीने हवाई में वार्ता आयोजित करने के विचार पर समन्वय कर रहे हैं, मंत्रालय के प्रवक्ता बू सेउंग-चान टिप्पणी की। बू ने एक नियमित प्रेस वार्ता में कहा, "अब हम त्रिपक्षीय रक्षा मंत्रियों की बैठक की मेजबानी के सवाल पर संबंधित देशों के साथ विचार-विमर्श कर रहे हैं।"

सियोल और वाशिंगटन ने इस महीने की शुरुआत में सियोल में अपनी वार्षिक सुरक्षा सलाहकार बैठक और उसके बाद उच्च स्तरीय वार्ता के दौरान सहमति व्यक्त की कि सहयोगी जल्द से जल्द जापान के साथ तीन-तरफा रक्षा मंत्री वार्ता आयोजित करने का लक्ष्य रखेंगे।

नवंबर 2019 में, तीनों देशों ने बैंकॉक में एसोसिएशन ऑफ साउथईस्ट एशियन नेशंस (आसियान) सुरक्षा चर्चाओं के मौके पर एक त्रिपक्षीय रक्षा मंत्रिस्तरीय बैठक की। यदि आयोजित किया जाता है, तो प्रस्तावित त्रिपक्षीय बैठक ऐसे समय में होगी जब वाशिंगटन अपने सहयोगियों और भागीदारों को प्रौद्योगिकी, सुरक्षा और व्यापार सहित विभिन्न मोर्चों पर बढ़ती महान-शक्ति प्रतिद्वंद्विता का सामना करने के लिए चीन की मुखरता का सामना करने के लिए एकजुट करने की कोशिश कर रहा है।

बोल्सोनारो का कहना है कि उनकी 11 साल की बेटी को COVID-19 वैक्सीन नहीं मिलेगी

बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच फ्रांस ने देश में नए प्रतिबंध लगाए

वर्ल्ड एथलेटिक्स वुमेन ऑफ द ईयर अवॉर्ड को लेकर बोली अंजू बॉबी- "यह पुरस्कार मिलना सम्मान..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -