दक्षिण कोरिया, संयुक्त राज्य अमेरिका ने आपूर्ति श्रृंखला पर वार्ता की
दक्षिण कोरिया, संयुक्त राज्य अमेरिका ने आपूर्ति श्रृंखला पर वार्ता की
Share:

दक्षिण कोरिया और संयुक्त राज्य अमेरिका ने शुक्रवार को दोनों देशों के अनुसार आपूर्ति श्रृंखलाओं और पारस्परिक चिंता के अन्य व्यापार मामलों पर सहयोग में सुधार के लिए संचार के नए चैनल विकसित करने पर सहमति व्यक्त की। यह समझौता द्विपक्षीय मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) की एक संयुक्त समिति की बैठक के दौरान हुआ था, जिसकी सह-अध्यक्षता दक्षिण कोरियाई व्यापार मंत्री हान-कू येओ और अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि कैथरीन ताई ने की थी।

"मंत्री येओ और राजदूत ताई ने बेहतर संचार चैनलों के माध्यम से नए दृष्टिकोण शुरू करने पर सहमति व्यक्त की, ताकि आपूर्ति श्रृंखला चुनौतियों, उभरती प्रौद्योगिकियों, डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र और व्यापार सुविधा जैसे क्षेत्रों में व्यापार से संबंधित मुद्दों को प्रभावी ढंग से संबोधित किया जा सके, ताकि सहयोग को और अच्छा  किया जा सके। बयान के अनुसार, दोनों पक्षों ने "स्थायी, लचीला, समावेशी और प्रतिस्पर्धी व्यापार नीतियों को विकसित करने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला जो व्यापक-आधारित समृद्धि पैदा करते हैं।"

दुनिया भर में आपूर्ति की कमी और एक तीव्र चीन-अमेरिका प्रतिद्वंद्विता के सामने, सियोल और वाशिंगटन ने महत्वपूर्ण  वस्तुओं की लचीला आपूर्ति श्रृंखला बनाए रखने के लिए सहयोग को मजबूत करने का प्रयास किया है।

लखनऊ में किसान महापंचायत आज, ये विषय होंगे चर्चा का मुद्दा

बड़ी ही आसानी से न्यूज़ीलैंड को मात देकर इंडिया ने जीता T20 का खिताब

पठानकोठ छावनी पर हुआ ग्रेनेड से हमला, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -