एस्ट्राजेनेका वैक्सीन मिलने के बाद हुई दो मरीजों की मौत

Mar 03 2021 12:09 PM
एस्ट्राजेनेका वैक्सीन मिलने के बाद हुई दो मरीजों की मौत

दक्षिण कोरिया में अंतर्निहित बीमारियों वाले दो मरीजों की बुधवार को कोरोना के खिलाफ एस्ट्राजेनेका वैक्सीन मिलने के बाद मौत हो गई, अधिकारियों ने बताया। दक्षिण कोरियाई अधिकारियों ने कहा कि वे दो लोगों की मौत की जांच कर रहे हैं एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दोनों पहले से मौजूद स्थितियों के साथ एस्ट्राजेनेका के कोरोना वैक्सीन प्राप्त करने के दिनों के भीतर मर गए। 

एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, एस्ट्राजेनेका वैक्सीन दिए जाने के बाद सेरेब्रोवास्कुलर बीमारी के साथ 63 वर्षीय एक नर्सिंग होम रोगी में तेज बुखार सहित लक्षण विकसित हुए। योनहाप ने कहा कि व्यक्ति को मंगलवार को एक बड़े अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन रक्त विषाक्तता और निमोनिया के लक्षण दिखाने के बाद उसकी मौत हो गई। एजेंसी ने कहा कि हृदय विकार और मधुमेह से पीड़ित एक अन्य व्यक्ति की बुधवार को कई हृदयाघात होने के बाद मृत्यु हो गई, जो एक दिन पहले एक ही वैक्सीन प्राप्त कर रहा था। 

सियोल में एक एस्ट्राजेनेका के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी के पास इस समय कोई टिप्पणी नहीं है। दक्षिण कोरिया ने पिछले सप्ताह अपनी आबादी का टीकाकरण शुरू किया। मंगलवार मध्यरात्रि तक, 85,904 लोगों ने एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की अपनी पहली खुराक प्राप्त की थी और 1,524 को फाइजर शॉट्स दिए गए थे। कोरिया ने मंगलवार को 344 से बढ़ाकर मंगलवार को 444 नए पुष्टि किए गए कोरोना मामलों की सूचना दी। 1,612 मौतों के साथ 90,816 संक्रमित मामले है।

जानिए आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व वन्यजीव दिवस?

Ind Vs Eng: अंतिम टेस्ट से पहले बोले इंग्लिश कप्तान रुट, कहा- सीरीज ड्रा करा लें, यही बड़ी उपलब्धि

पिछले प्रोटोकॉल के अनुसार आयोजित किया जाएगा पाकिस्तान सीनेट चुनाव