दक्षिण कोरिया में मचा कोहराम,  इस घातक वायरस की वजह से हाई अलर्ट घोषित
दक्षिण कोरिया में मचा कोहराम, इस घातक वायरस की वजह से हाई अलर्ट घोषित
Share:

कोरोना वायरस को लेकर दुनिया भर में कोलाहल मचा हुआ है. अब इस वायरस को लेकर दक्षिण कोरिया के राष्‍ट्रपति मून जे-इन ने देश में अलर्ट जारी किया है. मून ने कहा कि संक्रमण की संख्‍या में अचानक इजाफा हुआ है. मून ने अपनी कैबिनेट की बैठक के बाद यह ऐलान किया. देश में नए कोरोनो वायरस के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है. यह संख्‍या 123 से पहुंच कर 556 हो गई है. कई प्रांत इसकी चपेट में हैं.

OMG: बड़ा हादसा होने से टला, शिकागो में 737 मैक्स जेट विमानों के ईंधन में मिली यह चीज...

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दक्षिण कोरिया में रविवार को कोरोनावायरस से दो और मौतों की पुष्टि की है. यहां कोरोना वायरस के 123 नए मामले सामने आए हैं. चीन के बाद यहां सर्वाधिक मामले सामने आए हैं.कोरिया सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने एक बयान में कहा कि दक्षिणी शहर डुएगू में शिनचोनजी चर्च ऑफ जीसस नए संक्रमणों में 75 लोग शामिल हैं. चर्च के सैकड़ों सदस्य अब संक्रमित हो चुके हैं, जिसकी शुरुआत 61 वर्षीय महिला से हुई थी. 25 लाख की आबादी के साथ दक्षिण कोरिया का कोरोना वायरस से प्रभावित चौथा सबसे बड़ा शहर हैं. यहां रविवार को 90 से अधिक नए मामले दर्ज किए गए. इस शहर में कोरोना वायरस से प्रभावित कुल संख्या 247 हो गई है. उत्तरी ग्योंगसांग प्रांत का संकट काफी गंभीर है. स्थानीय लोगों को घर के अंदर रहने की सलाह दी.

CORONAVIRUS: अमेरिका ने रूस पर साधा निशाना, लगाया कोरोना वायरस को लेकर भ्रम फैलाने का आरोप

अगर आपको नही पता तो बता दे कि ईरान ने कोरोना वायरस से छह लोगों की मौत होने की पुष्ठि की है. मरकजी प्रांत के गवर्नर अली अगाज़ादेह ने शनिवार को आइआरएनए समाचार एजेंसी को बताया कि मध्‍य शहर अराक में हाल ही में एक मरीज के परीक्षण में वायरस की पुष्टि हुई है. ईरान में यह छठीं मौत थी. सके पूर्व शनिवार को ईरानी स्वास्थ्य अधिकारियों ने नए वायरस से पांचवीं मौत की सूचना दी थी. अधिकारियों ने कहा था कि ईरान में वायरस के 10 नए मामलों की पुष्टि हुई है. अब तक ईरान में 28 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. 

तुर्की-ईरान बॉर्डर पर महसूस किए गए भूंकप के झटके, 7 लोगों की हुई मौत

ट्रंप पर एक बार फिर उठे सवाल, इस देश के चुनाव में हस्‍तक्षेप को लेकर

विपक्ष ने​ किया हमलाहैरी और मेगन ने शाही उपाधि छोड़ने को लेकर बोली ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -