दक्षिण कोरिया अगले साल कॉर्पोरेट, आयकर में कटौती करेगा
दक्षिण कोरिया अगले साल कॉर्पोरेट, आयकर में कटौती करेगा
Share:

दक्षिण कोरिया के वित्त मंत्रालय ने गुरुवार को घोषणा की कि वह कॉर्पोरेट निवेश को बढ़ावा देने और बढ़ती मुद्रास्फीति से जूझ रहे नियमित नागरिकों पर कर बोझ को कम करने के लिए आय और कॉर्पोरेट करों में कटौती करेगा।

अर्थव्यवस्था और वित्त मंत्रालय के अनुसार, उच्चतम निगम कर की दर को वर्तमान 25% से घटाकर 22% कर दिया जाएगा, जो 300 बिलियन वॉन (228.8 मिलियन अमेरिकी डॉलर) से अधिक कर आधारों के लिए है। 

पिछली सरकार ने 2017 में उच्चतम दर को 3 प्रतिशत अंक बढ़ाकर 25% कर दिया, जो 28 वर्षों में पहली वृद्धि थी। छोटे व्यवसायों पर कर बोझ को कम करने के लिए, छोटी फर्मों के बीच 10 प्रतिशत न्यूनतम कर दर के लिए कर आधार मौजूदा 200 मिलियन वॉन (152,560 डॉलर) से बढ़कर 500 मिलियन वॉन (381,390 डॉलर) हो जाएगा।

15 वर्षों में पहली बार, मध्यम वर्ग और श्रमिक वर्ग के परिवारों की सहायता के लिए हर साल 50 मिलियन वॉन ($ 38,140) से कम बनाने वाले लोगों के लिए आयकर कम किया जाएगा, जो जीवन यापन की बढ़ती लागत के साथ रहने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

जैसा कि हाल के वर्षों में ऐतिहासिक रूप से कम उधार लेने की लागत के बीच घरेलू मूल्यों में वृद्धि हुई है, कर दर को कम करने और कर आधार में वृद्धि करके व्यापक अचल संपत्ति होल्डिंग करों को कम किया जाएगा।
2 सितंबर से पहले, मंत्रालय ने कर सुधार उपाय को मंजूरी के लिए संसद में पेश करने का इरादा किया था।

बिडेन प्रशासन देश में बढ़ते अपराधो को लेकर हुई सख्त , जारी किया यह बयान

इटली के प्रधानमंत्री ने दिया इस्तीफ़ा, देश में फिर से होंगे चुनाव

विश्व स्वास्थ संघठन का अनुमान है कि दुनिया भर में मंकीपॉक्स के 14,000 मामले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -