दक्षिण कोरिया अगले महीने से सामान्य जीवन की धीरे-धीरे वापसी करेगा शुरू: राष्ट्रपति

जैसे ही दक्षिण कोरिया टीकाकरण दर 70 प्रतिशत के महत्वपूर्ण मील के पत्थर को पार कर गया, देश अगले महीने कोविड-19 महामारी से सामान्य जीवन में धीरे-धीरे वापसी की दिशा में कदम उठाएगा। उपायों के बावजूद, हालांकि, मास्क पहनने के नियम सहित कुछ एंटी-वायरस प्रतिबंध, वायरस के प्रसार को धीमा करने के लिए नवंबर के बाद लागू रहेंगे, मून ने नेशनल असेंबली में एक बजट भाषण में कहा। रिपोर्टों के अनुसार, देश की 51.3 मिलियन आबादी में से लगभग 35.9 मिलियन को पूरी तरह से टीका लगाया गया था, जो सरकार द्वारा सामान्य स्थिति में लौटने के लिए एक पूर्व शर्त को चिह्नित करता है।

राष्ट्रपति ने कहा कि "स्थिर नियंत्रण और उच्च टीकाकरण दरों के आधार पर, हम सामान्य जीवन में धीरे-धीरे वापसी शुरू कर रहे हैं। इसे नवंबर में बयाना में लागू किया जाना शुरू हो जाएगा।" सामान्य स्थिति में वापसी को "आशा की दहलीज" बताते हुए, उन्होंने कहा महामारी से प्रभावित छोटे व्यापारियों और कमजोर लोगों के लिए सहायता प्रदान करने का संकल्प लिया।

दक्षिण कोरिया ने अगले वर्ष के लिए 519 बिलियन अमरीकी डालर का रिकॉर्ड-उच्च बजट प्रस्तावित किया है क्योंकि यह आर्थिक सुधार और महामारी के कारण होने वाले सामाजिक अंतराल को कम करने के लिए विस्तारवादी राजकोषीय खर्च को बनाए रखने की योजना बना रहा है। प्रस्तावित बजट में इस साल के 558 ट्रिलियन-जीते ​​बजट से 8.3 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

अब नहीं तोड़े जाएंगे सार्वजनिक स्थल पर मौजूद धर्मस्थल.., इस राज्य में लागू हुआ कानून

इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी जमकर बारिश

बोम्मई ने सिद्धारमैया से हनागल के गांवों का दौरा कर वहां विकास देखने की कही बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -