दक्षिण कोरिया के नौसेना अधिकारी जासूसी के आरोप में गिरफ़्तार

सियोल : दक्षिण कोरिया में रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने शनिवार को यह जानकारी दी की सेना की गोपनीय सूचनाओं को कथित तौर पर चीन को लीक करने के आरोप में नौसेना के एक अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है। रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने शनिवार को यह जानकारी दी। गिरफ्तार अधिकारी पर पढ़ाई के दौरान संदिग्ध चीनी एजेंट को सैन्य सामग्री सौंपने का आरोप है। प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार लेफ्टिनेंट कमांडर ने 2009 से 2012 के बीच चीन में पढ़ाई के दौरान सेना की कुछ गोपनीय सूचनाएं संदिग्ध चीनी एजेंट को सौंपी थी। 

प्रवक्ता ने कहा कि अधिकारी ने उसी यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे एक चीनी छात्र को पैसे के बदले में सैन्य सामग्री उपलब्ध कराई थी। दक्षिण कोरियाई अधिकारियों को संदेह है कि चीनी छात्र एक जासूस था। गौरतलब है कि पिछले महीने सुरक्षा कमान के दो अधिकारियों को हथियार डीलरों को गोपनीय सूचनाएं देने के आरोप में सजा हुई थी। 

गिरफ्तार नौसेना अधिकारी भी इसी कमान के लिए काम करता था। इस कमान का काम देश में सेना का अनुशासन बनाए रखना और जासूसी पर लगाम लगाना है। तथा इस तरह दक्षिण कोरिया ने भेदिये के तौर पर इस अधिकारी को गिरफ्तार किया जिसने न जाने कितनी ही गुप्त सुचना चीन को पहुंचाता था।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -