मर्स का कहर, अब तक गई 27 लोगों की जान
मर्स का कहर, अब तक गई 27 लोगों की जान
Share:

सियोल : दक्षिण कोरिया में मिडल इस्ट रेस्पिरेटरी सिंड्रोम के चलते करीब दो लोगों की मौत हो गई। इस दौरान यहां इस गंभीर परेशानी से मरने वालों की तादाद करीब 27 हो गई हैं मामले में कहा गया है कि रोग से पीडि़त रोगियों की संख्या बढ़कर 172 हो गई। दूसरी ओर मर्ज से पीडि़त बजुर्ग पुरूष रोगियों की मौत हो जाने से मौतों का ग्राफ 15.7 प्रतिशत पर पहुंच गया है। स्वाईन फ्लू, ईबोला से घबराए लोगों ने एक बार फिर अपने मुंह पर मास्क लगा दिए हैं, इस दौरान कहा गया है कि स्वास्थ्य एवं कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी की गई जानकारी में कहा गया है कि मर्स के नए मामले सामने आने से स्थिति और गंभीर हो गई है। मामले में कहा गया है कि रोगी में लगभग 10 दिनों बाद इस रोग के संक्रमण की पहचान हो सकी है।

इस तरह से रोगियों के सामने आने के बाद मामला काफी गंभीर हो गया है। यहां करीब 50 रोगियों की छुट्टी कर दी गई है। मिली जानकारी के अनुसार अस्पतालों के बैड मरीजों से भर गए थे। चिकित्सक मरीजों में व्यस्त हो गए थे। जिसके बाद लोगों को गंभीरता से उपचार दिया गया।

हाल ही में करीब 60 वर्ष की महिला सैमसंग मेडिकल सेंटर के आपातकालीन कक्ष से फिर लौटने के बाद संक्रमित महिला को इलाज दिया गया। इस महिला को आवश्यक मेडिसीन भी दी गई। कुछ मरीजों को प्रारंभिक इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। ऐसे मरीजों को दवाईयां लेने की सलाह दी गई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -