दक्षिण कोरिया और संयुक्त राज्य अमेरिका ने संयुक्त वार्षिक हवाई अभ्यास किया शुरू
दक्षिण कोरिया और संयुक्त राज्य अमेरिका ने संयुक्त वार्षिक हवाई अभ्यास किया शुरू
Share:

दक्षिण कोरिया: एक सैन्य सूत्र के अनुसार, उत्तर कोरिया के साथ बातचीत फिर से शुरू करने के लिए चल रही कूटनीति का समर्थन करने के लिए, दक्षिण कोरिया और संयुक्त राज्य अमेरिका ने सोमवार को कम महत्वपूर्ण तरीके से एक संयुक्त वार्षिक हवाई अभ्यास शुरू किया। रिपोर्टों के अनुसार, सहयोगियों ने पांच दिवसीय अभ्यास के लिए लगभग 100 हवाई संपत्ति जुटाई, जिसमें दक्षिण कोरिया से F-15K और KF-16 जेट और संयुक्त राज्य अमेरिका से F-16 शामिल हैं।

कोरियाई प्रायद्वीप पर शांति प्रयासों का समर्थन करने के लिए बड़े पैमाने पर विजिलेंट ऐस अभ्यास को निलंबित करने के बाद से, सहयोगियों ने नियमित रूप से कम-से-कम, कम महत्वपूर्ण तरीके से हवाई अभ्यास किया है। दक्षिण कोरियाई वायु सेना ने युद्धाभ्यास पर सार्वजनिक रूप से टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, केवल यह कहते हुए कि संबद्ध अभ्यास वार्षिक योजना के हिस्से के रूप में "संतुलित तरीके से" आयोजित किए जाते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वायुसेना के एक अधिकारी ने कहा, 'हम अभ्यास पर टिप्पणी नहीं कर सकते क्योंकि मीडिया के सामने इसका खुलासा नहीं किया गया है।

उत्तर कोरिया लंबे समय से सहयोगियों द्वारा सैन्य अभ्यासों को आक्रमण पूर्वाभ्यास के रूप में निंदा करता रहा है और उन्हें उकसाने के बहाने के रूप में इस्तेमाल किया है। समावेशी शासन ने हाल ही में अपनी मिसाइल गतिविधियों को "उकसाने" के रूप में लेबल करने के लिए सियोल और वाशिंगटन को निंदा के रूप में उचित ठहराते हुए नारा दिया।

VIDEO: इंदौर के राजवाड़ा इलाके में लगी भीषड़ आग, लोगों के बीच मचा कोहराम

'वसूली में किसका कितना हिस्सा, आपका कितना कमिशन ?' अनिल देशमुख से ED की पूछताछ

केंद्र और विश्व बैंक ने मेघालय में स्वास्थ्य प्रणालियों को मजबूत करने के लिए किया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -