दक्षिण मध्य रेलवे ने अब तक की सबसे अधिक पार्सल आय दर्ज करके दिया उल्लेखनीय परिणाम
दक्षिण मध्य रेलवे ने अब तक की सबसे अधिक पार्सल आय दर्ज करके दिया उल्लेखनीय परिणाम
Share:

दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) ने टैरिफ और गैर-टैरिफ रियायतों दोनों योजनाओं को लागू करने सहित नीतिगत पहलों के लिए लगातार प्रयास किए। अब इन प्रयासों के परिणामस्वरूप ज़ोन ने मई 2021 के दौरान एक महीने में अपनी अब तक की सबसे अधिक पार्सल कमाई दर्ज की है। ज़ोन ने 44,374 टन पार्सल लोड करके 19.14 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित किया है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एससीआर की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि महामारी की स्थिति को देखते हुए यह उपलब्धि महत्वपूर्ण है। मई में जोन द्वारा दर्ज पार्सल की कमाई इस साल जनवरी में अर्जित पिछले सबसे ज्यादा पार्सल राजस्व की तुलना में 3 करोड़ रुपये (लगभग 19 प्रतिशत) अधिक है। इस महीने इस महीने 6 मई को 1.099 करोड़ रुपये की सबसे अधिक एकल दिन की कमाई दर्ज की गई है।

हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इस वृद्धि के लिए प्रमुख योगदानकर्ताओं में से एक इस अवधि के दौरान ज़ोन द्वारा संचालित 40 समय सारिणी वाली पार्सल ट्रेनें हैं। इन ट्रेनों ने देश भर में विभिन्न गंतव्यों के लिए फल, दवाएं, धान के बीज, अंडे, मछली, नींबू और घी जैसी कई आवश्यक वस्तुओं के परिवहन में मदद की है। इसमें दूध दुरंतो स्पेशल के माध्यम से राष्ट्रीय राजधानी में पहुँचाया गया 62 लाख लीटर दूध भी शामिल है

मॉरीशस के पूर्व राष्ट्रपति सर अनिरुद्ध के निधन पर भारत में राजकीय शोक, यूपी के इस गाँव से था ख़ास ताल्लुक

PM किसान योजना के लिए घर बैठे करें पंजीकरण, खाते में आने लगेगा पैसा

7 जून से शुरू होगी दिल्ली मेट्रो सेवाएं? सीएम अरविंद केजरीवाल ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -