दक्षिण एशियाई खेलों में दिखा भारत का जलवा, जीते 11 गोल्ड, खाते में 43 पदक
दक्षिण एशियाई खेलों में दिखा भारत का जलवा, जीते 11 गोल्ड, खाते में 43 पदक
Share:

हाल ही में भारतीय खिलाड़ियों ने ट्रैक एवं फील्ड और निशानेबाजी में दबदबा बनाकर 13वें दक्षिण एशियाई खेलों के दूसरे दिन मंगलवार को 11 गोल्ड सहित 27 मेडल जीते और वह अब भी मेडल तालिका में दूसरे स्थान पर बना हुआ है. भारत ने ऐथलेटिक्स के पहले दिन दस मेडल (चार गोल्ड, चार सिल्वर और दो ब्रॉन्ज) जबकि निशानेबाजी में नौ मेडल (चार गोल्ड, चार सिल्वर और एक ब्रॉन्ज) जीते. वॉलीबॉल में पुरुष और महिला दोनों टीमों ने गोल्ड मेडल जीते जबकि ताइक्वांडो में भारतीय खिलाड़ियों ने एक गोल्ड और तीन ब्रॉन्ज मेडल हासिल किए.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भारत ने इसके अलावा टेबल टेनिस में पुरुष और महिला दोनों वर्गों में गोल्ड मेडल अपने नाम किए. भारत अब तक 43 मेडल (18 गोल्ड, 16 सिल्वर और नौ ब्रॉन्ज) जीत चुका है और वह मेजबान नेपाल (23 गोल्ड, नौ सिल्वर और 12 ब्रॉन्ज) से पीछे है. श्रीलंका 46 मेडल (पांच गोल्ड, 14 सिल्वर और 27 ब्रॉन्ज) के साथ तीसरे स्थान पर है. ऐथलेटिक्स प्रतियोगिता के पहले दिन अर्चना सुसींद्रन (महिला 100 मीटर), एम जासना (महिला ऊंची कूद), सर्वेश अनिल कुशारे (पुरुष ऊंची कूद) और अजय कुमार सरोज (पुरुष 1500 मीटर दौड़) ने गोल्ड मेडल हासिल किए. सुसींद्रन 100 मीटर दौड़ में 11.80 सेकेंड का समय लेकर खेलों की सबसे तेज महिला बनीं. उन्होंने श्रीलंका की थानुजी अमाशा (11.82) और लक्षिका सुंगद (11.84) को पीछे छोड़ा.

यदि हम बात करें सूत्रों की तो भारत ने वॉलीबॉल स्पर्धा में पुरुष और महिला दोनों वर्ग के खिताब जीते. भारत की पुरुष वॉलिबॉल टीम ने कड़े फाइनल में पाकिस्तान को 20-25, 25-15, 25-17, 29-27 से हराया. ब्रॉन्ज मेडल श्रीलंका ने जीता. महिला फाइनल में भी गत चैंपियन भारत ने नेपाल को पांच सेट में 25-17, 23-25, 21-25, 25-20, 15-6 से हराया. महिला वर्ग का ब्रॉन्ज मेडल भी श्रीलंका ने जीता. टेबल टेनिस में भारत ने पुरुष वर्ग के फाइनल में मेजबान नेपाल को 3-0 से हराया जबकि महिला टीम ने श्रीलंका को इसी अंतर से पराजित किया. ताइक्वांडो में कशिश मलिक ने महिलाओं के 57 किग्रा में गोल्ड जबकि राधा भाटी (महिला 46 किग्रा), कान्हा मैनाली (पुरुष 54 किग्रा) और पृथ्वीराज चव्हाण (पुरुष 68 किग्रा) ने ब्रॉन्ज मेडल जीते. महिला फुटबॉल में भारतीय टीम ने मालदीव को 5-0 से हराकर शानदार शुरुआत की जबकि भारतीय महिला और पुरुष खो-खो टीम भी फाइनल में पहुंचने में सफल रही.

दमदार प्रदर्शन के बाद मानवादित्य सिंह राठौर ने बताया- वे अब गन को खिलौना समझते हैं

South Asian Games Volleyball के फाइनल में पाकिस्तान को पस्त कर भारत ने हासिल किया गोल्ड मेडल

हार्ट अटैक ने ली इस 23 साल के युवा क्रिकेटर की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -