दक्षिण अमेरिकी देश इक्वाडोर ने नए प्रतिबंधों को अपनाया
दक्षिण अमेरिकी देश इक्वाडोर ने नए प्रतिबंधों को अपनाया
Share:

दक्षिण अमेरिकी देश इक्वाडोर ने आगामी छुट्टियों के दौरान कोविड-19 को प्रतिबंधित करने के प्रयास में गतिशीलता और शराब की बिक्री पर नए प्रतिबंधों को अपनाया, राष्ट्रपति लेनिन मोरेनो ने सोमवार को घोषणा की। मोरेनो ने कहा कि नए प्रतिबंधों को एक दिन पहले आपातकालीन संचालन समिति (सीओई) द्वारा अनुमोदित किया गया था। 

जो आगामी ईस्टर की छुट्टी के लिए राष्ट्रीय स्तर पर स्वास्थ्य संकट का प्रबंधन करता है, अर्थात 2, 3 और 4 अप्रैल को, और अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर। 1 मई, समाचार सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार रात्रि 12 बजे से मध्यरात्रि तक राष्ट्रीय विषम सड़कों पर हल्के वाहनों पर प्रतिबंध लगाया गया था। शराब की बिक्री और खपत भी उन छुट्टियों पर मनाई गई थी जो शाम 6 बजे से शुरू हुई थीं, मोरेनो ने कहा कि स्थानीय अधिकारियों को 2, 3 और 4 अप्रैल को समुद्र तटों को बंद करने और बड़ी घटनाओं को रोकने के लिए कहा गया था। 

नेशनल सीओई के अध्यक्ष जुआन ज़पाटा ने एक बयान में कहा कि संचित घटना दर, अस्पताल की क्षमता और मौतों की संख्या पर दिए गए आंकड़े, "बहुत चिंतित हैं"। उन्होंने बताया कि देश में महामारी की सबसे ज्यादा मार झेल रहे पिंचिचा, गयस और मनाबी के प्रांतों में, गहन देखभाल इकाई बेड के लिए प्रतीक्षा सूची में दर्जनों मरीज हैं। इक्वाडोर, अब तक 3,25,124 कोविड-19 मामलों और 11,880 मौतों की सूचना दे चुका है।

फिलिस्तीन ने इजरायल से किया आग्रह, चुनावों को लेकर कही ये बात

आयरलैंड में विदेशी यात्रियों की संख्या में इस साल 76 प्रतिशत की आई कमी

ब्राजील के राष्ट्रपति कैबिनेट फेरबदल करने को हुए मजबूर, शीर्ष राजनयिक में किया परिवर्तन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -