साउथ अफ्रीकी टीम की प्लानिंग सोशल मीडिया पर हुई वायरल
साउथ अफ्रीकी टीम की प्लानिंग सोशल मीडिया पर हुई वायरल
Share:

सेंचुरियन: साउथ अफ्रीकी टीम के खिलाडी और टीम मैनेजमेंट उस वक्त हैरान रह गए, जब उनका न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ बनाया गया एक्सक्लूसिव प्लान सोशल साइट पर वाइरल हो गया। साउथ अफ्रीकी टीम के प्रवक्ता लेराटो मेलकूटू ने भी इस गलती को स्वीकार किया है। प्लान के लीक होने से न्यूजीलैंड के खिलाड़ी जिमी नीशम बहुत प्रसन्न हुए। उन्होंने प्लानिंग लीक करने वाली होटल की गेस्ट कसेंड्रा टीसडेल को मैच का टिकट उपहार स्वरूप दे दिया।

क्या है मांजरा ?

न्यूजीलैंड के विरुद्ध होने वाली एक दिवसीय सीरीज के पहले मैच के लिए साउथ अफ्रीकी टीम मैनेजमेंट ने अपने गेंदबाज के लिए एक विशेष प्लान बनाया था। उसका खाका पेपर पर दर्ज था। इस प्लानिंग की एक कॉपी तेज़ गेंदबाज डेल स्टेन के कमरे में डालनी थी, लेकिन गलती से यह उनके बगल वाले कमरे में डाल दी गई। उस कमरे में ठहरे मेहमान ने उस प्लान को फेसबुक पर शेयर कर दिया।

क्या थी प्लानिंग ?

फेसबुक पर शेयर की गई प्लानिंग की कॉपी में लिखा है कि बॉलर्स को कैसे, कब और किस बल्लेबाज़ को कहां बॉल करनी होगी। डेथ ओवर्स के लिए विशेष प्लानिंग की गई थी। उसे तीन भागो में बांटा गया था। जैसे, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को उनसे दूर गेंदबाज़ी करने की प्लानिंग थी ताकि वे ड्राइव न कर सकें और खराब स्ट्रोक खेलें। इसी तरह ओपनर मार्टिन गुप्टिल को प्लानिंग में एक ऐसा बल्लेबाज़ बताया गया है, जो हवा में बॉल खेलता है। ऐसे में गेंदबाज को इन स्विंग बॉल करना था। इसी तरह ल्यूक रोंची और जॉर्ज वॉकर को हुक और पुल शॉट खेलने वाले खिलाड़ी बताया गया था।

आपको बता दे की यह पहली बार नही है जब किसी टीम की प्लानिंग लीक हुई हो इससे पहले भी वर्ष 2001 ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ इस तरह की घटना हो चुकी है। उस समय भी इंग्लैंड दौरे पर गई ऑस्ट्रेलिया टीम के कोच ने कुछ लिखकर अपने खिलाड़ियों तक कॉपी पहुचाने का प्रयास किया लेकन उनकी प्लानिंग वाली कॉपी गलत कमरे में चली गई। संजोग की बात यह है की जिस कमरे में प्लानिंग की कॉपी गई उस कमरे में एक पत्रकार रुका हुआ था। और फिर उसके बाद वह प्लानिंग लीक हो गई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -