IND Vs SA: तीसरे टेस्ट से पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ ये धाकड़ बल्लेबाज़
IND Vs SA: तीसरे टेस्ट से पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ ये धाकड़ बल्लेबाज़
Share:

रांची: दक्षिण अफ्रीका के ओपनिंग बैट्समैन एडिन मार्कराम दाहिनी कलाई में लगी चोट की वजह से भारत के खिलाफ यहां शनिवार से शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मुकाबले से बाहर हो गए हैं। भारतीय टीम ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से अपराजेय बढ़त हासिल कर ली है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका द्वारा जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, मार्कराम को दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में चोट लगी थी।

मेहमान टीम को मैच में एक पारी और 137 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा था। मैच में शर्मनाक प्रदर्शन करने के कारण मार्कराम ने किसी मजबूत चीज पर अपना गुस्सा निकाला जिसकी वजह से वह खुद को चोटिल कर बैठे। इस पर मार्कराम ने कहा है कि, "इस तरह घर वापस जाना दुखद है और मैं पूरी तरह से समझ चुका हूं कि मैंने क्या गलती की, मैं इसकी पूरी जिम्मेदारी लेता हूं। हमारी टीम में यह अस्वीकार्य है और टीम को गलत तरीके से प्रभावित करने की वजह से मुझे सबसे अधिक दुख हो रहा है।"

मार्कराम ने आगे कहा कि, "मैंने इससे काफी कुछ सीखा है और मुझे विश्वास है अन्य खिलाड़ियों ने भी इससे सीख ली है। हम समझते हैं कि खेल में भावनाएं बहुत ज्यादा होती हैं और कभी-कभी आक्रोश आप पर हावी हो जाता है जैसा कि इस बार मेरे साथ हुआ, किन्तु जैसा मैंने कहा कि मैं कोई बहाना नहीं बना सकता। मैंने इसकी पूरी जिम्मेदारी ली है, मैंने टीम से क्षमा मांगी है और उम्मीद है कि मैं जल्द ही इसकी भरपाई करुंगा।"

ओलिंपिक खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाला यह दिग्गज खिलाड़ी सेक्स स्कैंडल के घेरे में

WTA Tennis : कोको गॉफ ने खिताब जीतकर रचा इतिहास

वर्ल्ड चैंपियनशिप: अमेरिका की सिमोना बाइल्स ने बनाया नया विश्व रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -