सिर्फ रात में दिखेगा ओमिक्रॉन का नया लक्षण
सिर्फ रात में दिखेगा ओमिक्रॉन का नया लक्षण
Share:

कोविड-19 के डेल्टा वैरिएंट ने भारत समेत दुनियाभर के देशों में कहर बरपाया था. अब डेल्टा वैरिटएंट के बाद ओमिक्रोण कोहराम मचा रहा है. इसमें मरीजों को हल्के लक्षण महसूस हो रहे हैं. इसकी गंभीरता, ट्रांसमिशन रेट और लक्षणों को लेकर कई तरह के दावे किए जा रहे हैं. आप सभी को बता दें कि अब WHO (विश्व स्वास्थ्य संगठन) ने नया दावा किया है. इसमें यह कहा गया है कि नया ओमिक्रॉन वैरिएंट पहले संक्रमित हो चुके लोगों को भी आसानी से अपनी चपेट में ले सकता है.

जी हाँ और इसके अलावा, वैक्सीन के दोनों डोज ले चुके लोग भी ओमिक्रॉन के खिलाफ सुरक्षित नहीं हैं. कहा जा रहा है आने वाले कुछ दिन या सप्ताह में साफ हो जाएगा कि ओमिक्रॉन वैरिएंट आखिर कितना खतरनाक है. इस समय दुनियाभर के डॉक्टर्स और वैज्ञानिक ओमिक्रॉन में कई तरह के लक्षण दिखने का दावा भी कर चुके हैं. अब एक नए लक्षण के बारे में बताया गया है जो केवल रात में दीखता है. जी दरअसल दक्षिण अफ्रीका के स्वास्थ्य विभाग के जनरल प्रैक्टिशनर डॉ. उनबेन पिल्ले कहते हैं कि ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों को रात में पसीना आने की शिकायत हो सकती है.

उन्होंने कहा, 'कई बार मरीज को इतना ज्यादा पसीना आता है कि उसके कपड़े या बिस्तर तक गीला हो सकता है. संक्रमित को ठंडी जगह में रहने पर भी पसीना आ सकता है. इसके अलावा मरीज को शरीर में दर्द की शिकायत भी हो सकती है.' यह भी कहा जा रहा है कि डॉ. उनबेन पिल्ले ने बताया है कि उन्होंने ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीज में सूखी खांसी के लक्षण भी देखे हैं. ये लक्षण कोरोना के अब तक सभी पुराने स्ट्रेन में देखा जा चुका है. इसी के साथ बुखार और मांसपेशियों में दर्द भी ओमिक्रॉन के लक्षण हो सकते हैं.

एक बार फिर से भारत में बढ़ा कोरोना का संक्रमण, लगातार बढ़ रहे केस

वेस्ट बंगाल में कोरोना ने फिर पसारे अपने पाँव, सामने आए इतने नए मामले

भारत में अब तक 25 ओमीक्रॉन मामलों का पता चला: सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -