टीम इंडिया के खिलाफ सीरीज से पहले अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ ये स्टार गेंदबाज़

नई दिल्ली: भारत के विरुद्ध 26 दिसंबर से शुरू हो रही टेस्ट श्रृंखला से पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम को तगड़ा झटका लग गया है. तेज गेंदबाज एनरिक नोर्किया भारत के खिलाफ होने वाली तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे. बता दें कि एनरिक नोर्किया टेस्ट टीम नें चुने जाने से पहले भी चोट से जूझ रहे थे, किन्तु टेस्ट मैच से एन पहले नोर्किया फिट नहीं हो सके, जिसके कारण उन्हें दक्षिण अफ्रीकी टीम से बाहर होना पड़ा. 

बता दें कि एनरिक नोर्किया दक्षिण अफ्रीकी टीम के अहम गेंदबाज़ हैं. कैगिसो रबाडा के साथ मिलकर इन्होंने दक्षिण अफ्रीका को कई मौकों पर कामयाबी दिलाई हैं. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि एनरिक नोर्किया अपनी पहले की चोट के कारण टीम इंडीया के खिलाफ होने वाले 3 टेस्ट मुकाबलों की श्रृंखला से बाहर हो गए हैं. नोर्किया की जगह किसी दूसरे खिलाड़ी की नाम की घोषणा कोविड-19 के कारण नहीं की जाएगी. 

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट 'Omicron' के मरीज दक्षिण अफ्रीका में अधिक हैं, इसलिए दोनों टीमें एक कड़े बायो- बबल में रह रही हैं. एनरिक नोर्किया ने इस वर्ष 5 टेस्ट मुकाबलों में 25 विकेट चटकाएं हैं. 28 वर्षीय नोर्किया काफी समय से अपनी फिटनेस से जूझ रहे हैं. नोर्किया ने दक्षिण अफ्रीका के लिए अभी तक 12 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 47 विकेट झटके हैं. नोर्किया ने अपने टेस्ट पदार्पण भारत के खिलाफ 2019 में पुणे में किया था. 

पंकज आडवाणी ने अपनी 11वीं राष्ट्रीय बिलियर्ड्स चैंपियनशिप का बचाव किया

श्रीहरि नटराज ने लगा दी रिकॉर्ड की हैट्रिक, वर्ल्ड स्विमिंग चैंपियनशिप में किया कमाल

पानीपत के स्कूल में बच्चों को हेल्थ टिप्स देने वाले है बजरंग पुनिया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -