दक्षिण अफ्रीका में लगी ईंधन और भोजन के लिए लोगों की लम्बी कतार
दक्षिण अफ्रीका में लगी ईंधन और भोजन के लिए लोगों की लम्बी कतार
Share:

दक्षिण अफ्रीका के तटीय शहर डरबन में लूटपाट और दंगों के बाद ईंधन और भोजन के लिए लंबी कतारें लगी हैं और व्यवसायों को नष्ट कर दिया और उन्हें दुकान बंद कर दी। शहर के व्यवसायी कई दिनों की अशांति के बाद हुए नुकसान का आकलन करने के लिए धीरे-धीरे अपने परिसरों में लौट रहे हैं। केंद्र और शहर के मॉल की लगभग हर दुकान में गुस्साई भीड़ द्वारा लूटपाट के बाद कई व्यवसायों का पूरी तरह से सफाया और नष्ट हो गया है। डरबन में गंदगी को साफ करने की भीषण प्रक्रिया शुरू करने के लिए अग्निशामकों ने सुबह-सुबह सड़क पर लाइन लगा दी।

कभी चहल-पहल वाले इस शहर के केंद्र की लगभग हर गली में जूतों के खाली डिब्बे, टूटे बर्तन, सड़ते भोजन और मलबे की लाइनें। कुछ निवासी भी झाडू के साथ सशस्त्र में शामिल हो गए हैं। वे जो कुछ भी बचा है उसे लूटने की कोशिश कर रहे किसी का भी पीछा कर रहे हैं। सुपरमार्केट के बाहर लंबी कतारें लग रही हैं क्योंकि लोग बुनियादी सुविधाओं की कमी से जूझ रहे हैं। कुछ हिस्सों में ईंधन की कमी की सूचना मिली है क्योंकि ईंधन का परिवहन प्रभावित हुआ है।

पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा के पिछले सप्ताह जेल में बंद होने के कारण हुई हिंसा से प्रभावित दो प्रांतों क्वाज़ुलु-नताल और गौतेंग में 1,200 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किए जाने के साथ, विनाश के निशान को साफ करने में कुछ समय लगेगा, जिसमें कम से कम 72 लोग मारे गए थे। अदालत की अवमानना ​​के लिए।

राज्यसभा में पीयूष गोयल होंगे भाजपा के नेता?

जनसँख्या नियंत्रण को लेकर बिहार में बवाल, सीएम नितीश पर भड़के भाजपा MLA संजीव चौरसिया

भारतीय फिल्म जगत के सबसे महंगे गाने में नजर आएंगी ये मशहूर अभिनेत्री, 3 करोड़ होंगे खर्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -