SA Vs WI: साउथ अफ्रीका की वेस्ट इंडीज पर रोमांचक जीत, 19वें ओवर में इस तरह पलटा मैच

नई दिल्‍ली: साउथ अफ्रीका (South Africa) ने वेस्‍टइंडीज (West Indies) टीम पर एक रन से रोमांचक जीत दर्ज करके पांच टी20 मुकाबलों की सीरीज में 2-1 से बढ़त ले ली है. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 167 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में कैरेबियाई टीम 20 ओवरों में 7 विकेट पर 166 रन ही बना सकी और एक रन से मुकाबला हार गई.  साउथ अफ्रीका के गेंदबाज एनरिच नॉर्तजे के 19वें ओवर ने जीत हार का अंतर पैदा दिया. नॉर्तजे ने अपने 4 ओवरों में 29 रन देकर 2 विकेट झटके. निकोल्‍स पूरण और आंद्रे रसेल दोनों को पवेलियन भेजा.

इससे पहले साउथ अफ्रीका के लिए क्विंटन डि कॉक ने 51 गेंदों पर 72 रन की धुआंधार पारी खेली. उन्‍होंने अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्‍के लगाए. डि कॉक के अलावा वान दर दुसान ने 24 गेंदों पर 32 रन की तेज पारी खेली. टार्गेट का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम को एविन लुइस और लेंडी सिमंस ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 55 रन जोड़े. हालांकि इस साझेदारी के टूटने के बाद कैरेबियाई पारी लड़खड़ा गई. सिमंस के रूप में वेस्‍टइंडीज को पहला झटका लगा और इसके कुछ ही देर बाद लुइस 57 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. हालांकि लड़खड़ाई टीम को संभालते हुए जिस तरह से आंद्रे रसेल बैटिंग कर रहे थे, उन्‍हें देखकर लग रहा था कि कैरेबियाई टीम मैच अपने नाम कर लेगी, मगर 17वें ओवर की अंतिम गेंद पर नॉर्तजे ने रसेल को अपना शिकार बनाकर वेस्‍टइंडीज को बड़ा झटका दिया. 

19वां ओवर साउथ अफ्रीका के लिए मैच का टर्निंग पॉइंट रहा. 18वें ओवर के बाद वेस्ट इंडीज को जीत के लिए 12 गेंदों पर 19 रन की दरकार थी. 19वें ओवर के शुरुआती तीन गेंदों पर वेस्‍टइंडीज ने चार रन बनाए. चौथी गेंद खाली गई. पांचवीं गेंद पर नॉर्तजे ने पूरन को पगबाधा आउट कर दिया. इस बड़े विकेट के बाद इस ओवर की अंतिम गेंद डॉट रही. 20वां ओवर रबाड़ा ने किया. उनके ओवर की 4 गेंदों के बाद वेस्‍टइंडीज को जीत के लिए 2 गेंदों पर 8 रन की आवश्यकता थी. एक सिंगल के बाद अब इंडीज को 1 गेंद पर 7 रन चाहिए थे, अंतिम गेंद पर एलेन ने छक्‍का जड़ा, मगर टीम को जीत नहीं दिला पाए.

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व मैनेजर गुलाम राजा का निधन, क्रिकेट जगत में दौड़ी शोक लहर

ओलंपियन एलेक्स पुलिन की गर्लफ्रेंड का बड़ा खुलासा, कहा- डेड बॉडी से निकाला था स्पर्म

ग्रैंड स्लैमसे बाहर हुई सेरेना विलियम्स, कोर्ट के बाहर आते ही नहीं रोक पाई अपने आंसू

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -