पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने दर्ज की पाकिस्तान पर शानदार जीत
पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने दर्ज की पाकिस्तान पर शानदार जीत
Share:

सेंचुरियन : तेज गेंदबाज डुआने ओलिवर की आक्रामक गेंदबाजी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने पहले टेस्ट में पाकिस्तान पर शानदार जीत दर्ज की। यहां खेले गए पहले टेस्ट के तीसरे ही दिन प्रोटियाज की टीम ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

टॉम लैथम की शानदार शतकीय पारी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

डुआने ओलिवर को मैन ऑफ द मैच 

जानकारी अनुसार पाकिस्तान के 149 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाकर मैच जीत लिया। इस मुकाबले में जोरदार प्रदर्शन करने के लिए डुआने ओलिवर को मैन ऑफ द मैच से नावाजा गया। उन्होंने पहली पारी में 37 रन देकर 6 विकेट झटके, जबकि दूसरी पारी में 59 रन देकर 5 विकेट हासिल किए।

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में रिकॉर्ड जीत के करीब पहुंचा न्यूजीलैंड

अमला ने जड़ा अर्धशतक 
दक्षिण अफ्रीका की करें तो हाशिम अमला ने सबसे अधिक 63 रन की नाबाद पारी खेली। पाकिस्तान के 149 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी प्रोटियाज टीम की शुरुआत अच्छी नही रही। शून्य के स्कोर पर एडेन मार्करम के रू में पहला विकेट गिरा। उन्हें हसन अली ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद डीन एल्गर और हाशिम अमला की जोड़ी ने पारी को संभाला और दक्षिण अफ्रीका के स्कोर को आगे पहुंचाया। 42वें ओवर की दूसरी गेंद पर एल्गर (50) रन बनाकर आउट हो गए। स दौरान उन्होंने 123 गेंदों पर 10 चौके की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली। 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: आधी टीम पवेलियन लौटने के बाद भी मैच पर विराट सेना की पकड़ मजबूत

प्राप्त जानकारी अनुसार दूसरे विकेट के लिए अमला और अल्गर के बीच 119 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद टेंबा बवुमा (13*) ने हाशिम अमला (63*) के सिथा मिलकर अपनी टीम को जीत दिलाई। इससे पहले पाकिस्तान को दूसरी पारी में 190 रन पर सिमट गई थी। पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 181 रन पर सिमट गई थी। दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 223 रन बनाकर 42 रन की बढ़त हासिल की थी। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने श्रेष्ठ प्रदर्शन पर जसप्रीत बुमराह ने कहा- 'मैं हैरान...'

सीके नायडू ट्रॉफी : उत्तराखंड ने मणिपुर को पारी और 181 रनों से हराया

ट्रेंट बोल्ट ने तोड़ी श्रीलंकाई बल्लेबाजी की कमर, झटके छह विकेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -