दक्षिण अफ्रीका दौरा: चोट के कारण रोहित बाहर.. अब कौन होगा टेस्ट में भारत का उप-कप्तान ?
दक्षिण अफ्रीका दौरा: चोट के कारण रोहित बाहर.. अब कौन होगा टेस्ट में भारत का उप-कप्तान ?
Share:

नई दिल्ली: नया साल खत्म होने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम की चिंताएं बढ़ रही हैं. साल के आखिर में भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला खेलनी है, 26 दिसंबर को पहला मुकाबला भी होना है. किन्तु इससे पहले टीम इंडिया को झटका लगा है, क्योंकि हाल ही में टेस्ट टीम के उप-कप्तान बनाए गए रोहित शर्मा चोटिल हो गए हैं. अभी तक BCCI ने नए उप-कप्तान की घोषणा नहीं की है. 

साउथ अफ्रीका दौरे पर जाने होने से पहले टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी मुंबई पहुंच गए हैं. यहां पर ही रोहित शर्मा को अभ्यास के दौरान हाथ में चोट लग गई. रोहित शर्मा जब बल्लेबाज़ी कर रहे थे, तब थ्रो-डाउन की एक बॉल उनके हाथ पर लगी थी. हैम्स्ट्रिंग की वजह से रोहित शर्मा तीन मैच की टेस्ट श्रृंखला से बाहर हुए है. BCCI ने बताया है कि रोहित शर्मा की जगह इंडिया-ए के कप्तान प्रियंक पंचाल को टीम में शामिल किया गया है, वह बायो-बबल में प्रवेश भी ले चुके हैं. बता दें कि प्रियंक पंचाल ने हाल ही में साउथ अफ्रीका में ही इंडिया-ए की कप्तानी की थी, वहीं वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी काफी अनुभव वाले खिलाड़ी हैं.

लेकिन अब सवाल ये है कि क्या साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में किसी को उप-कप्तान बनाया जाएगा. अभी तक इसका ऐलान नहीं हुआ है, किन्तु पहले टेस्ट मैच से पहले हो सकता है. इस पद के लिए भी कई दावेदार हैं, केएल राहुल को ये जिम्मेदारी दी जा सकती है, जो टेस्ट में सलामी बल्लेबाज की भूमिका में हैं. वहीं, अजिंक्य रहाणे को भी उप-कप्तान बनाया जा सकता है, जिन्होंने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टेस्ट में कप्तानी की थी. 

भारत ने SAFF U-19 महिला चैम्पियनशिप की शुरुवात श्रीलंका के खिलाफ जीत कर की

मैक्स वर्स्टापेन ने रेस के अंतिम चरण में किया कमाल, चैंपियन लुईस हैमिल्टन को पछाड़ा

लेट मिला वीजा फिर भी समय से वर्ल्ड चैंपियनशिप खेलने पहुंचे श्रीकांत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -