अफ्रीका दौरा: ऋषभ पंत के पास धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने का सुनहरा मौका

टीम इंडिया पहले ही साउथ अफ्रीका पहुंच चुकी है. न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 विश्व कप और T20I श्रृंखला के बाद, ऋषभ पंत को कीवी के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में आराम दिया गया था। ऋषभ पंत अब दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट सीरीज में वापसी करेंगे। पंत के पास पूर्व भारतीय विकेटकीपर और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी द्वारा बनाए गए टेस्ट सीरीज के रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका है। पंत ने 25 टेस्ट मैचों में 97 विकेट लिए हैं, और वह 100 तक पहुंचने से सिर्फ तीन विकेट दूर हैं।

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के पास महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ने का मौका होगा। महेंद्र सिंह धोनी के नाम भारतीय टीम के लिए सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड है। 36 टेस्ट मैचों में धोनी ने 100 विकेट के लक्ष्य को हासिल किया था। धोनी ने 39 टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल करने वाले पूर्व विकेटकीपर किरण मोरे के रिकॉर्ड को तोड़ा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में ऋषभ पंत के पास धोनी से आगे निकलने का मौका होगा।

ऋषभ पंत ने अब तक 25 टेस्ट खेले है और उनके पास पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तुलना में अपने 100 विकेट तेजी से खत्म कर सकते हैं। ऋषभ पंत ने अपने करियर में 89 कैच और आठ स्टंपिंग की हैं। महेंद्र सिंह धोनी ने अपने पूरे करियर में 90 टेस्ट मैचों में 294 विकेट लिए हैं। धोनी के नाम कुल 38 स्टंपिंग और 256 कैच हैं। वहीं, एडम गिलक्रिस्ट और क्विंटन डी कॉक के पास सबसे तेज 100 विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड है। 22 टेस्ट मैचों में दोनों खिलाड़ियों ने 100 विकेट हासिल किए थे।

प्रो- कबड्डी लीग 2021: प्रत्येक शनिवार होंगे 3 मैच, देखिये क्या है पूरा शेड्यूल

टोक्यो ओलंपिक की गोल्ड मेडलिस्ट को हुआ कोरोना, ट्वीट कर दी जानकारी

डोपिंग के नियमों का उल्लंघन करने में भारत पंहुचा तीसरे स्थान पर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -