दक्षिण अफ्रीका में लागू किया जाएगा लॉकडाउन-4

दक्षिण अफ्रीका में लागू किया जाएगा लॉकडाउन-4
Share:

जबकि सभी देशों में कोविड के मामलों में गिरावट आई है, दक्षिण अफ्रीका अभी भी कोविड -19 महामारी की तीसरी लहर से जूझ रहा है-जो पहली और दूसरी लहर की तुलना में अधिक गंभीर है। इस प्रकार देश एक और 14 दिनों के लिए लॉकडाउन के समायोजित स्तर 4 पर रहेगा। रविवार देर रात अपने संबोधन में, रामफोसा ने कहा कि अत्यधिक संक्रामक डेल्टा संस्करण तीसरी लहर के पीछे का कारण था। जैसे-जैसे चीजें खड़ी होती हैं, संक्रमण बहुत अधिक रहता है।

"पिछले दो हफ्तों से, देश ने लगातार औसतन लगभग 20,000 दैनिक नए मामले दर्ज किए हैं। वर्तमान में, देश में 200,000 से अधिक सक्रिय कोविड -19 मामले हैं।" पिछले दो हफ्तों में, 4,200 से अधिक लोगों ने वायरस के कारण दम तोड़ दिया। राष्ट्रपति ने कहा कि बढ़ते मामलों और अस्पताल में भर्ती होने के कारण सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणाली दबाव में थी। "अगले सप्ताह तक, देश भर में दैनिक अस्पताल में प्रवेश पहली दो तरंगों के चरम के दौरान देखे गए स्तरों तक पहुंचने की संभावना है। अस्पतालों में कोविड -19 से संबंधित मौतें भी बढ़ रही हैं, और पहली लहर के चरम पर देखी गई मौतों को पार कर गई हैं। 

"उन्होंने घोषणा की कि कैबिनेट ने प्रांतों के साथ परामर्श के बाद देश को अगले 14 दिनों के लिए समायोजित लॉकडाउन स्तर 4 पर बनाए रखने का निर्णय लिया है। नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर कम्युनिकेबल डिजीज ने रविवार को कहा कि पिछले 24 घंटों में दक्षिण अफ्रीका में 16,302 नए मामलों की पहचान की गई है, जिससे कुल पुष्ट मामलों की संख्या 2,195,599 हो गई है।

Twitter की मनमानी जारी, अब IT राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर का ब्लू टिक छीना

पीएम मोदी ने मलंकारा ऑर्थोडॉक्स चर्च के सर्वोच्च प्रमुख बेसिलियोस मार्थोमा के निधन पर जताया शोक

अलकायदा के आतंकियों के पास से मिले राम मंदिर और काशी-मथुरा के नक़्शे, बड़े हमले की थी साजिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -