बेंगलुरू टेस्ट : भारत की फिरकी में फसे अफ़्रीकी
बेंगलुरू टेस्ट : भारत की फिरकी में फसे अफ़्रीकी
Share:

भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीमों के बीच जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला आज बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने अभी तक 51.3 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 177 रन बना लिए है. दक्षिण अफ्रीका की और से अबोट 0 रन बनाकर खेल रहे है.

पहले बल्लेबाजी करे उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत ख़राब रही. वान ज़्यल 10 रन और प्लेसिस 0 रन बनाकर आउट हुए. दोनों को अश्विन ने एक ही ओवर में आउट किया. इसके बाद आए कप्तान अमला भी ज्यादा देर तक टिक नहीं सके और मात्र 7 रन बनाकर आरोन का शिकार हुए. इसके बाद आए डुमिनी और विलास भी 15-15 रन बनाकर आउट हुए. अपना 100वां टेस्ट खेल रहे डी विलियर्स ने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन वो भी बड़ी पारी नहीं खेल सके और 85 रन बनाकर आउट हुए.

भारत की और से अश्विन और जडेजा ने 3-3 विकेट लिए, वहीँ 1 विकेट आरोन के खाते में गया. इससे पहले पहला टेस्ट जितने वाली टीम में कप्तान विराट कोहली ने कुछ चौकाने वाले बदलाव किए है. मैच में उमेश यादव की जगह ईशांत शर्मा और अमित मिश्रा के स्थान पर ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी को रखा गया है.

दूसरी और दक्षिण अफ्रीका की बात करे तो दक्षिण अफ्रीका की टीम में जेपी डुमिनी, मोर्ने मॉर्कल और काइल एबॉट को शामिल किया गया है. मोहाली में 108 रनों की जीत के साथ 1-0 की बढ़त बनाने वाली भारतीय टीम अब एक और जीत के साथ अजेय स्थिति कायम करना चाहेगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -