इंग्लैंड को आखरी ODI में हराकर दक्षिण अफ्रीका ने 3-2 से जीती सीरीज
इंग्लैंड को आखरी ODI में हराकर दक्षिण अफ्रीका ने 3-2 से जीती सीरीज
Share:

दक्षिण अफ्रीका ने कप्तान एबी डिविलियर्स के करियर के 24वें शतक और हाशिम अमला के साथ शतकीय साझेदारी की बदौलत पांचवें और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में इंग्लैंड को पांच विकेट से हराकर पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 3-2 से जीत ली. डिविलियर्स के नाबाद 101 रन ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स (112) की शतकीय पारी पर पानी फेर दिया. हेल्स ने अपने करियर का सर्वोच्च स्कोर बनाया लेकिन इंग्लैंड के बाकी बल्लेबाज नाकामयाब रहे.

हेल्स के अलावा बेन स्टोक्स (29) और जो रूट (27) ही 25 रन की संख्या को पार कर सके. इंग्लैंड की टीम 45 ओवर में 236 रन का स्कोर ही खड़ा कर सकी. दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत भी कुछ ठीक नहीं रही और 22 रन पर दक्षिण अफ्रीका ने तीन विकेट खो दिए. इंग्लैंड के गेंदबाज रीस टोपले (41 रन देकर तीन विकेट) के सामने दक्षिण अफ्रीका टीम जूझती हुई नजर आई. डिविलियर्स और अमला ने यहीं से पारी को सँभालते हुए चौथे विकेट के लिए 125 रन की साझेदारी की.

डिविलियर्स ने अमला के बाद डेविड वीज (नाबाद 41) के साथ छठे विकेट के लिये 71 रन की अटूट साझेदारी की, जिससे दक्षिण अफ्रीका ने 44 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 237 रन बनाकर मैच और श्रृंखला अपने नाम की. डिविलियर्स ने 97 गेंद पर 11 चौके और एक छक्के की मदद से 101 रन बनाये. दक्षिण अफ्रीका की और से तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 34 रन देकर तीन विकेट लिए. रबादा के अलावा आलराउंडर वीज ने 50 रन देकर तीन और स्पिनर इमरान ताहिर ने 53 रन देकर तीन विकेट लिए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -